Follow Us:

JDS विधायक ने कर दिया ‘क्रॉस वोटिंग’, फिर बोला- क्योंकि मैं कांग्रेस से प्यार करता हूं…

राज्यसभा के लिए कर्नाटक की 4 सीटों पर शुक्रवार को मतदान हुए. इस दौरान जनता दल सेक्युलर (JDS) के दो विधायक श्रीनिवास गुब्बी और श्रीनिवास गौड़ा ने अपनी पार्टी के खिलाफ जाकर कांग्रेस के लिए मतदान किया…

डेस्क |

राज्यसभा के लिए कर्नाटक की 4 सीटों पर शुक्रवार को मतदान हुए. इस दौरान जनता दल सेक्युलर (JDS) के दो विधायक श्रीनिवास गुब्बी और श्रीनिवास गौड़ा ने अपनी पार्टी के खिलाफ जाकर कांग्रेस के लिए मतदान किया. क्रॉस वोटिंग के बाद श्रीनिवास गौड़ा भी पूरे फॉर्म में नजर आए. जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने किसे वोट दिया. तो उन्होंने कांग्रेस को वोट देने की बात कही. जब गौड़ा से वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा, “क्योंकि मैं कांग्रेस से प्यार करता हूं.”

गौरतलब है कि श्रीनिवास गौड़ा और पार्टी हाईकमान के बीच खींचतान लगातार कर्नाटक की राजनीति में सुर्खियों का विषय रहता है. पहले भी श्रीनिवास गौड़ा ने बया दिया था कि वह एचडी कुमार स्वामी (JDS प्रमुख) को छोड़ कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं.

JDS के निशाने पर कांग्रेस
क्रॉस वोटिंग के बाद JDS के खेमे में काफी निराश का आलम है. एचडी कुमारस्वामी ने साफ किया कि उनके 32 में से 2 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है. जेडीएस प्रमुख ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा, “कांग्रेस ने हमारी जैसी सेक्युलर पार्टी का समर्थन नहीं करके BJP को मदद पहुंचाई है.”

आपको बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस के विधायक दल के नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने एक पत्र लिखकर जीडीएस विधायकों से वोट का आह्वान किया था. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार मंसूर अली खान के लिए वोट की अपील की थी. लेकिन, उसी वक्त कुमारस्वामी ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वो बीजेपी को हराने में इंटरेस्टेड नहीं दिखाई दे रही.

गौरतलब है कि कर्नाटक की राज्यसभा की 4 सीटों के लिए 6 उम्मीदवारों ने दावेदारी पेश की है. जिनमें चौथी सीट के लिए कांटे की टक्कर देखी जा रही है.