Follow Us:

जियो ट्रू 5जी वाईफाई लॉन्च, फ्री मिलेगी इंटरनेट सर्विस

डेस्क |

जियो देश भर में अपनी 5जी सर्विस का विस्तार कर रहा है. कंपनी ने जियो ट्रू 5जी के बाद जियो ट्रू 5जी पावर्ड वाईफाई सर्विस लॉन्च की है. आसान शब्दों में कहें तो ये सर्विस जियो ट्रू 5जी नेटवर्क काम करेगी. इसका फायदा स्कूल और कॉलेज, धार्मिक स्थल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड जैसी जगहों पर मिलेगा.
 
हालांकि, उन्हें इस सर्विस का लिमिट एक्सेस मिलेगा. फुल सर्विस को यूज करने के लिए उन्हें जियो पर स्विच करना होगा. 4जी स्मार्टफोन पर भी जियो ट्रू 5जी वाईफाई सर्विस को एक्सेस कर सकते हैं. यानी आपको 4जी स्मार्टफोन पर ही 5जी स्पीड का एक्सपीरियंस मिलेगा.
 
 
फिलहाल इस सर्विस को राजस्थान के नाथद्वारा स्थित श्रीनाथ जी मंदिर में लॉन्च किया गया है. कंपनी की मानें तो जल्द ही इस सर्विस को दूसरे शहरों में भी लाइव किया जाएगा. इसके साथ ही जियो ने चेन्नई और नाथद्वारा में 5जी सर्विस भी लॉन्च की है.
 
6 शहरों में शुरू हुई जियो 5जी सर्विस
 
 
जियो की 5जी सर्विस अब 6 शहरों में लाइव हो चुकी है. इससे पहले जियो ने दिल्ली, मुबंई, कोलकाता और वाराणसी में 5जी सर्विस लॉन्च की थी. नाथद्वारा राजस्थान का पहला शहर है. जहां किसी भी ऑपरेटर ने 5जी सेवाओं की शुरूआत की है. हांलाकि कंपनी ने कमर्शियल लॉन्च की घोषणा अभी नहीं की है.