Follow Us:

केरलः भारी बारिश से इडुक्की के मुन्नार में भूस्खलन, 7 लोगों की मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

केरल के इडुक्की जिले के राजमाला क्षेत्र में आज भूस्खलन होने का हादसा सामने आया है। इस भूस्खलन में 7 लोगों की मौत हो गई है। भारी बारिश और बाढ़ के बाद, एक बड़े भूस्खलन की चपेट में आने से कारण कम से कम 80 टी स्टेट श्रमिकों के फंसने की आशंका है। अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है। वहीं, रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने के लिए भारतीय वायुसेना से मदद मांगी गई है।

इडुक्की जिले के एसपी ने कहा कि राजमाला में हुए भूस्खलन की चपेट में आने वाले अब तक 10 लोगों को बचाया गया है। भूस्खलन एक ऐसे स्थान पर हुआ जहां चाय बागान श्रमिक रहते हैं। फिलहाल अभी तक सटीक संख्या नहीं बताई जा सकती है, लेकिन कम से कम तीन परिवार मलबे में फंसे हुए हैं।

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बचाव अभियान के लिए भारतीय वायु सेना से सहायता का अनुरोध किया है। इडुक्की के राजमाला में भूस्खलन पीड़ितों को बचाने के लिए एनडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है। पुलिस, फायर, वन और राजस्व अधिकारियों को भी बचाव अभियान में शामिल होने का निर्देश दिया गया है। केरल के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि एक मोबाइल मेडिकल टीम और 15 एंबुलेंस को घटनास्थल पर भेजा गया है।