Follow Us:

राजनीति खेल-खेल कर हमारे खून को पानी बना दिया, रोते-बिलखते हुए बोलीं हिंदू कश्मीरी महिला

इसमें एक महिला रोते-बिलखते हुए सुरक्षा का मसला उठा रही है। महिला रोते हुए कह रही है कि कोई मर्द ड्यूटी पर जाता है और शाम को उसकी लाश मिलती है।

डेस्क |

डेस्क। जम्मू-कश्मीर में हाल ही के वक्त में हुईं आतंकी घटनाओं और कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या किए जाने के बाद लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। एक ओर जहां कई जगहों पर प्रदर्शन किए जा रहे हैं, तो वहीं पूर्व क्रिकेटर ने भी एक महिला का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में महिला अपना दुख सुना रही है जिसका हवाला देते हुए पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने प्रधानमंत्री से मदद की अपील की है।

सुरेश रैना ने लिखा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से निवेदन है कि मेरी कश्मीरी हिंदू बहन की दुर्दशा को सुनें। हम भारतीयों को कश्मीर में आतंकवाद के पीड़ितों के लिए एक साथ खड़ा होना होगा। उन्हें अकेला नहीं छोड़ सकते, आशा है कि वह उनकी मांगों को सुनेंगे और को सुरक्षित स्थान पर पोस्टिंग करेंगे।’

सुरेश रैना ने जो वीडियो शेयर किया है, वह कश्मीरी पंडितों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन का है। इसमें एक महिला रोते-बिलखते हुए सुरक्षा का मसला उठा रही है। महिला रोते हुए कह रही है कि कोई मर्द ड्यूटी पर जाता है और शाम को उसकी लाश मिलती है। 90 के दशक में भी हमारे साथ ऐसा हुआ, हमारे बच्चों का क्या होगा क्या होगा? क्या उन्हें भी हमारी लाश मिलेगी?

आपका बता दें कि जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकियों ने सरकारी दफ्तर में घुसकर कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या कर दी थी। जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो वहां उनकी मौत हो गई थी। इस हत्या होने के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में तनाव है। लगातार कश्मीरी पंडितों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।