Follow Us:

बारिश का कहरः बारिश से मध्य प्रदेश बेहाल, अब तक 32 लोगों की मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

देश के कई हिस्से भारी बारिश और बाढ़ से काफी प्रभावित हुए हैं। मध्य प्रदेश में बारिश और बाढ़ का कहर जारी है। मध्य प्रदेश के 36 जिले भारी बारिश से जूझ रहे हैं। बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर हैं। मध्य प्रदेश में बाढ़ की वजह से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर 32 हो गया है। मध्य प्रदेश के 36 जिले इस समय मूसलाधार बारिश की चपेट में हैं। भयंकर बाढ़ के कारण अब तक 32 लोगों को मौत हो चुकी है। मौसम विभाग के मुताबिक, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, रतलाम, आगर, शाजापुर, देवास, भोपाल, रायसेन, विदिशा, होशंगाबाद, राजगढ़, सीहोर, गुना, शिवपुरी समेत कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है।

बारिश के कारण नर्मदा, शिवना, बेतवा और ताप्ती नदियों के अलावा कई नदियां और नाले उफन पर हैं। मध्यप्रदेश के अलावा उत्तर प्रदेश के भी कई जिले में बारिश के कारण नदियां उफान पर है। मध्य प्रदेश में लगातार तेज बारिश के चलते कई इलकों का संपर्क कटा हुआ है। इस बीच मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के 36 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में उज्जैन, मंदसौर, नीमच, रतलाम, आगर, शाजापुर, देवास, भोपाल, रायसेन, विदिशा, होशंगाबाद, राजगढ़, सीहोर, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, श्योपुरकलां, बैतूल, हरदा, इंदौर, धार, खंडवा, छतरपुर, सागर, टीकमगढ़, छिंदवाड़ा, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, उमरिया, अनूपपुर, डिंडोरी और सतना जिले में भारी बारिश की आशंका जताई है।