Follow Us:

मुंबई में किसानों का महा-मोर्चा, विधानसभा का करेंगे घेराव

समाचार फर्स्ट |

महाराष्ट्र का किसान अपनी मांगों को लेकर एक बड़े आंदोलन की तरफ बढ़ रहा है. पांच दिन पहले नासिक से शुरू हुआ किसानों का मोर्चा करीब 200 किलोमीटर के पैदल सफर के बाद अब मुंबई के आजाद मैदान पहुंचा है। कर्जमाफी की मांग को लेकर आज इनकी योजना विधानसभा घेरने की है. मुंबई पहुंचे इन 30 हज़ार किसानों को राजनीतिक पार्टियों का समर्थन मिलना भी शुरू हो गया है।

केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी शिवसेना के अलावा MNS ने भी इस किसान मोर्चे का समर्थन कर रही है। शिवसेना नेता और राज्य के मंत्री एकनाथ शिंदे ने कल इन किसानों से मुलाकात की. MNS प्रमुख राज ठाकरे ने भी किसानों से मिलकर उन्हें अपना समर्थन दिया है।

आज दोपहर में किसान महाराष्ट्र विधानसभा के घेराव की तैयारी में हैं। उससे पहले 12 बजे मुख्यमंत्री के साथ किसानों के शिष्टमंडल की मुलाकात होनी है।  सीएम ने कहा कि वो बातचीत को तैयार हैं। वहीं, मुंबई में परीक्षाएं भी हैं। छात्रों को किसी तरह की परेशानी ना हो पुलिस का कहना है कि किसानों को आजाद मैदान से आगे नहीं जाने दिया जाएगा।

आजाद मैदान में महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन भी किसानों से मिलने पहुंचे और कहा कि किसानों की मांगों को लेकर एक समिति का गठन किया गया है। किसानों का ये मार्च नासिक से 7 मार्च को शुरू हुआ था।