Follow Us:

मायावती ने जारी की 53 उम्मीदवारों की लिस्ट, अखिलेश के खिलाफ लड़ेंगे कुलदीप नारायन

डेस्क |

यूपी विधानसभा चुनावों के लिए इस वक्त सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों का चयन करने में जुटी हुई हैं. सभी पार्टियों की तरफ से लगातार उम्मीदवारों की सूची जारी की जा रही है. बहुजन समाज पार्टी ने गुरुवार को विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिये उम्मीदवारों की सूची जारी की. इसमें 53 सीटों के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. खास बात यह है कि इस सूची में पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ करहल सीट पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार का भी एलान किया गया है.

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर तीसरे चरण की सूची जारी करते हुए कहा, “बहुजन समाज पार्टी द्वारा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाए जाने पर आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.” बसपा द्वारा जारी सूची में 15 सुरक्षित सीटों के अलावा करहल और जसवंत नगर सामान्य सीटों पर भी अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को मैदान में उतारा हैं. पार्टी ने हाथरस, फिरोजाबाद, कासगंज, एटा, मैनपुरी, फर्रूखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा जिलों की विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है.

बसपा ने मैनपुरी की करहल सीट से कुलदीप नारायन को उतारा हैं, यहां उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से होगा. इसी तरह इटावा की जसवंतनगर सीट से ब्रजेंद्र प्रताप सिंह को उतारा हैं, यहां उनका मुकाबला सपा प्रमुख के चाचा शिवपाल यादव से होगा. कानपुर की महाराजपुर सीट पर बसपा ने सुरेंन्द्र सिंह चौहान को उतारा हैं, यहां उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज उम्मीदवार और सरकार में मंत्री सतीश महाना से होगा.