Follow Us:

केरल: गर्भवती हथिनी को शरारती तत्वों ने खिलाया पटाखों से भरा अनानास, हुई दर्दनाक मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

केरल में एक बहुत ही शर्मशार करने वाली अमानवीय घटना सामने आई है। यहां कुछ शरारती तत्वों ने एक गर्भवती हथिनी को पटाखों से भरा अनानास खिला दिया। जिससे पटाखे हथिनी के मुंह में फट गए और हथिनी के गर्भ में पल रहे बच्चे समेत उसकी मौत हो गई। इस दर्दनाक घटना की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

घटना केरल के मलप्पुरम जिले की है। यहां 25 मई को एक गर्भवती भूखी हथिनी भोजन की तलाश में जंगल के बाहर आ गई और गांव में भटक गई। कुछ स्थानीय लोगों ने उसके साथ शरारत की और उसे अनानास में पटाखे भरकर खिला दिया। भूख से बेहाल हथिनी ने वह अनानास खा लिया। इसे खाते ही उसके मुंह में विस्फोट हुआ, जिस कारण उसका जबड़ा बुरी तरह से फट गया और दांत भी टूट गए। दर्द से तड़प रही हथिनी को जब कुछ समझ नहीं आया तो वह वेलियार नदी में जा खड़ी हुई। दर्द को कम करने के लिए वह बार-बार पानी पीती रही, जिसके बाद 27 मई को उसकी मौत हो गई।

प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीव) और मुख्य वन्यजीव वॉर्डन सुरेंद्र कुमार ने बताया, ‘हथिनी के जबड़े टूट गए थे और वह कुछ भी खा नहीं पा रही थी। अनानास के भीतर भरे पटाखे उसके मुंह में ही फट गए। यह माना जा रहा है कि हथिनी को मारने के इरादे से ही उसे अनानास में पटाखे भरकर खिलाए गए।’ उन्होंने कहा कि वन अधिकारियों को अपराधी को पकड़ने के निर्देश दिए गए हैं, दोषी को सजा दी जाएगी।

बता दें कि इस हथिनी की मौत का मामला तब सामना आया, जब वन अधिकारी मोहन कृष्णन ने शनिवार को इस बारे में अपने फेसबुक पेज पर एक भावनात्मक पोस्ट लिखी थी। कृष्णन हथिनी को बचाने के लिए मौके पर पहुंचे रैपिड रिस्पॉन्स टीम का हिस्सा थे। मोहन ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘जब मैने उसे देखा, वह नदी में खड़ी हुई थी, उसका सिर पानी में डूबा हुआ था। उसे पता चल गया था कि वह मरने वाली है। उसने खड़े-खड़े ही पानी में जलसमाधि ले ली। ‘