Follow Us:

केरल: बाढ़-बारिश से 3 लाख से ज्यादा बेघर, अब तक 324 की मौत, PM ने किया हवाई सर्वे

समाचार फर्स्ट |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ की आपदा से जूझ रहे केरल का शनिवार को हवाई सर्वे किया। मोदी विशेष विमान से शुक्रवार की रात तिरुवनंतपुरम पहुंचे थे। राजभवन में विश्राम करने के बाद वह सुबह कोच्चि पहुंचे जहां उन्होंने हालातों का जायजा लिया। इस दौरान मोदी ने प्रधानमंत्री ने केरल के लिए 500 करोड़ रुपये की सहायता राशि देने के का ऐलान किया है।

वहीं इससे पहले लगातार हो रही भारी बारिश के कारण हवाई सर्वे सुरक्षित न होने संबंधी सुरक्षा अधिकारियों की सलाह पर प्रधानमंत्री समेत केरल के राज्यपाल जस्टिस(सेवानिवृत) पी सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन और अन्य अधिकारी नौसेना के हवाई अड्डे से वापस हो गये थे।

अब तक 324 लोगों ने गंवाई जान

बता दें कि बाढ़ प्रभावित केरल के हालात दिन प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं। राज्य में लगातार हो रही बारिश की वजह से अब तक 324 जानें जा चुकी हैं, जबकि दो लाख लोग बेघर हो चुके हैं। पूरे राज्य में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। राज्य में बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने के लिए भारतीय वायुसेना ऑपरेशन 'करुणा' चला रहा है। 5 Mi-17V5 और तीन अन्य हेलिकॉप्टर के जरिए पथानामथिट्टा, एर्नाकुलम और त्रिशूर जिले में फंसे लोगों को बचाया गया है।

केरल में लगातार बारिश के कारण आई प्रलंयकारी बाढ़ के कहर से अब तक 324 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है और 2,875 लोग बेघर हो गए हैं। वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने केरल के कोल्लम, पथनमथिट्टा, कोट्टायम, इडुकी, एर्नाकुलम, पलक्कड़, कोझिकोड और वायनाड जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।