Follow Us:

देश में मानसून सक्रीय, जानिए मौसम का हाल

मानसून के दस्तक देने के बाद जहां कई इलाको में गर्मी की चिपचिपहाट से परेशान है तो कहीं मानसून अपने साथ आपदा की भरमार ले कर आई है. इसके साथ ही

डेस्क |

मानसून के दस्तक देने के बाद जहां कई इलाको में गर्मी की चिपचिपहाट से लोग परेशान है तो कहीं मानसून अपने साथ आपदा ले कर आया है. इसके साथ ही कुछ हिस्सों में लोगो को राहत की सांस मिली है. आइए जानते है आपके इलाके के मौसम का हाल.

देश की राजधानी की बात करें तो मौसम केंद्र के अनुसार आज दिल्ली में बादल छाने के आसार नज़र आ रहे है और इसके साथ ही बिजली भी कड़कने की उम्मीद है. महाराष्टा की अगर बात करें तो वहां अभी बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं उत्तर प्रदेश में उमस और गर्मी से लोग परेशान है. बीते दो दिनों से चिपचिपी गर्मी से लोगों को सामना करना पड़ रहा है. यूपी और बिहार में अभी तक बेहद कम बारिश देखने को मिल रही है. झारखंड में बारिश का सिलसिला अभी जारी रहेगा लेकिन झारखंड में भारी बारिश होने की संभावना मैसम विभाग ने नहीं जताई है.

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार तेलंगना, राजस्थान, महाराष्टा के तीन जिलो सहित हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का दौर अभी चलता रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदाश में अभी 10 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के द्वारा प्रदेश में येलो अर्लट जारी किया गया है. दूसरी और प्रशासन की भी और से लोगों को सचेत रहने के लिए कहा गया है साथ ही लोगो को नदी नालो से दूरी बनाए रहने के लिए कहा गया है और पशुओ को भी नदी नालो से दूर रखने के लिए कहा है. प्रदेश में 12 जुलाई तक मौसम विभाग ने मौसम के खराब रहने के आसार जताए है.