Follow Us:

8वीं बार बिहार के CM बने नीतिश कुमार, तेजस्वी यादव ने ली डिप्टी सीएम पद की थपथ

डेस्क |

नीतिश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. नीतीश कुमार 8वीं बार बिहार के सीएम बने हैं. उन्हें राज्यपाल फागू सिंह चौहान ने राजभवन में मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. नीतीश के साथ तेजस्वी यादव ने भी बिहार के डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. शपथग्रहण समारोह के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया.

दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद संजय जयसवाल ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता एवं मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा कर चुके श्री नीतीश कुमार को आदतन विश्वासघाती करार देते हुए आज स्वीकार किया कि वह उन (श्री कुमार) पर दबाव बनाते थे. श्री जायसवाल ने बुधवार को यहां पार्टी की ओर से गठबंधन तोडऩे को जनादेश का अपमान किए जाने को लेकर दिए जा रहे धरना से पूर्व बातचीत में कहा कि श्री कुमार हमेशा ही विश्वासघात करते रहे हैं.भाजपा के साथ इस बार श्री कुमार ने जो विश्वासघात किया है इसका जवाब उन्हें वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में जनता देगी.

नीतीश ने पीएम मोदी पर साधा निशाना…

शपथ समारोह के दौरान नीतीश कुमार ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जदयू ने मिलकर भाजपा को छोड़ने का फैसला किया. नीतीश कुमार ने देश के सभी राजनीतिक दलों से एकजुट होने की अपील की. उन्होंने कहा कि 2014 वाले 2024 तक नहीं टिक पाएंगे. उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी में बहुत ज्यादा अंतर है. इस दौरान नीतीश कुमार ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि वह 2024 में पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हैं.