Follow Us:

बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों पर बोले नीतीश कुमार ‘जो शराब पिएगा वह तो मरेगा ही’

डेस्क |

देश में आए दिन कई खबरे सुनने को मिलती है. वहीं, पिछले कल बिहार में शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि बिहार के छपरा में जहरीली शराब से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई गई है.

वहीं, शराबबंदी के ऊपर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया ये बयान…जब यहां शराबबंदी नहीं थी. तब भी अन्य राज्यों में भी जहरीली शराब से लोगों की मौत होती थी.

लोगों को सतर्क रहना चाहिए. चूंकि यहां शराबबंदी है. तो कुछ न कुछ नकली बिकेगा. जिससे लोगों की मौत हो जाएगी. शराब खराब है और इसका सेवन नहीं करना चाहिए. 

 

पिछली बार जब जहरीली शराब से लोगों की मौत हुई थी. तो किसी ने कहा था कि उन्हें मुआवजा दिया जाना चाहिए. यदि कोई शराब पीता है, तो वह मर जाएगा – उदाहरण हमारे सामने है. इस पर शोक करना चाहिए, उन जगहों का दौरा करना चाहिए और लोगों को समझाना चाहिए.

मैंने अधिकारियों से कहा है कि वे गरीबों को ना पकड़ें. शराब बनाने और शराब का धंधा करने वाले लोगों को पकड़ा जाए. लोगों को अपना काम शुरू करने के लिए 1 लाख रुपये देने को तैयार हैं. जरूरत पड़ी तो हम राशि जुटाएंगे, लेकिन कोई भी इस धंधे में शामिल नहीं होना चाहिए.

 

शराबबंदी से कई लोगों को फायदा हुआ है. बड़ी संख्या में लोगों ने शराब छोड़ दी है…यह अच्छी बात है. कई लोगों ने इसे सहर्ष स्वीकार किया है. लेकिन कुछ संकटमोचक हैं. मैंने अधिकारियों से कहा है कि वास्तविक गड़बड़ी करने वालों की पहचान करें और उन्हें पकड़ें.