Follow Us:

अनुच्‍छेद 370 पर भारत के फैसले से बौखलाया पाकिस्‍तान

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारत सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को हटाने के पाकिस्‍तान इस फैसले की बौखलाहट साफ नज़र आ रही है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी ने कहा कि भारत ने बेहद खतरनाक खेल खेला है। उन्होंने इस मामले को संयुक्‍त राष्‍ट्र और इस्‍लामिक देशों के मंच पर उठाने की बात भी कही और कहा कश्मीरियों को पहले से ज्‍यादा कैद कर दिया गया है। हमने इस मामले में संयुक्त राष्ट्र को पहले ही सूचति कर दिया था। हम इसे फिर से वैश्विक मंच पर उठाएंगे। हमने इस्लामिक देशों को भी हालात के बारे में जानकारी दी है। उन्‍होंने एक बार फिर कहा कि पाकिस्‍तान कश्‍मीरियों के आत्‍मनिर्णय के अधिकार का समर्थन करता है और इस संघर्ष में कश्‍मीरी अवाम के साथ है।

वहीं, पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्‍यक्ष और विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ ने भी इस मुद्दे को संयुक्‍त राष्‍ट्र में उठाने की बात कही है।

अब अनुच्छेद 370 पर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का बयान आया है। पाकिस्तान भारत के इस फैसले का मुकाबला करने के लिए हर संभाव विकल्प का प्रयोग करेगा। पाकिस्तान ने कश्मीर के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि की है। इससे पहले रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के साथ बढ़े तनाव के मद्देनजर देश के शीर्ष नौकरशाहों और सैन्य अधिकारियों के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा पर चर्चा के लिए एनएससी की बैठक की अध्यक्षता की थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कश्मीर मामले में मध्यस्थता करें।