Follow Us:

पंचकूला में आग ही आग, जारी है डेरा समर्थकों का आतंक

समाचार फर्स्ट डेस्क |

डेरा प्रमुख राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद उनके समर्थकों ने बवाल काटना शुरू कर दिया है। पंचकूला के कोर्ट परिसर से लेकर शहर का अधिकांश इलाकों में भारी आगजनी की गई है। हिंसा करने वालों में भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं। इस दौरान पुलिस और मीडिया को निशाना बनाया गया है। जहां-जहां गाड़ियां खड़ी थीं उन्हें आग के हवाले कर दिया गया। इनकम टैक्स ऑफिस, बिजली घर, एलआईसी बिल्डिंग तमाम सरकारी और गैर-सरकारी संस्थानों को फूंक दिया गया।

पंचकूला शहर में सिर्फ धुंआ-धुआं ही नज़र आ रहा है। पंचकूला के अलावा हरियाणा और पंजाब के कई शहरों में आगजनी की ख़बरें आ रही हैं। इस दौरान सुरक्षा बलों के साथ लगातार झड़पें चल रही हैं। इस झड़प में अभी तक 5 लोगों के मारे जाने की खबर है। सुरक्षा बल स्थिति को काबू में करने के लिए फायरिंग भी कर रहे हैं।

डेरा समर्थक लगातार सुरक्षा बलों पर हमला बोलकर रिहायशी इलाकों में घुस जा रहे हैं। ऐसे में शहर के आम रिहायशी लोगों की भी जिंदगी संकट में पड़ गई है। डेरा समर्थकों का आतंक ऐसा है कि ना सिर्फ संपत्ति का नुकसान पहुंचा है, बल्कि लोगों की जाने भी गई हैं। इस दौरान आगजनी को देखते हुए हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर की तमाम यातयात सेवाओं को अनिश्चितकाल के लिए रोक दिया गया है। कई ट्रेनों का संचालन भी रुका हुआ है।

आगजनी में सबसे ज्यादा मार रेहड़ी पटरी वालों को भी पहुंचा है। छोटे से लेकर बड़े सभी पर हिंसा की मार पड़ी है।