Follow Us:

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी बोले- हमने दुनिया को युद्ध नहीं बुद्ध दिया है

समाचार फर्स्ट डेस्क |

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 130 करोड़ भारतीयों की तरफ से संबोधन करना मेरे लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि इस बार हमारी सरकार को पहले से ज्यादा मजबूत जनादेश मिला है। इसी भारी जनादेश की बदौलत मैं आज आपके बीच संबोधित कर रहा हूं। इस दौरान मोदी ने आतंक के मुद्दे को उठाते हुए पाकिस्तान का नाम लिए बिना आतंकवाद के खिलाफ बड़ा हमला बोला। मोदी ने कहा कि हम उस देश के वासी हैं जिसने दुनिया को शांति का संदेश दिया है। मोदी ने कहा कि हमने दुनिया को युद्ध नहीं बल्कि बुद्ध दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी आवाज में आतंक के खिलाफ दुनिया को सतर्क करने की गंभीरता भी है और आक्रोश भी है। आज आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि आतंक के खिलाफ दुनिया को एकजुट होने की आवश्यता है। आतंक किसी एक देश की चुनौती नहीं बल्कि पूरी दुनिया की समस्या है। बंटी हुई दुनिया किसी के हित में नहीं है।  उन्होंने कहा कि आतंक पर बंटी हुई यह दुनिया किसी के हित में नहीं है।
 
इस दौरान पीएम मोदी ने अपने देश की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि हमने सवच्छता अभियान को सफलता पूर्वक संपन्न किया है। हमने भ्रष्टाचार को रोककर 20 बिलियन डॉलर बचाए हैं। 5 साल में 37 करोड़ से ज्याद बैंक खाते खोले हैं। भारत ने सिंग्ल यूज प्लास्टिक मुक्त करने का अभियान चलाया है। मोदी ने कहा कि 2025 तक देश को टीवी मुक्त बनाएंगे। 2022 तक गरीबों को 2 करोड़ और घर बनाएंगे। 1.25 लाख किलोमीटर से ज्यादा सड़कें बनाएंगे। हमने 50 लाख लोगों को 5 लाख तक मुफ्त इलाज दिया है। हमारी प्रेरणा है सबका साथ सबका विकास सबका विशवास। हमारी प्ररेणा देश तक सीमित नहीं है । हमारे सपने सारे विश्व के लिए हैं। भारत की संस्कृति सदियों पुरानी है।