Follow Us:

पीएम नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन पर गुजरात जाकर लेंगे मां का आशीर्वाद

समाचार फर्स्ट डेस्क |

इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन खास होने वाला है क्योंकि जन्मदिन के अवसर पर वह अपने घर जाएंगे मां से  मिलकर उनका आशीर्वाद लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार यानि 16 सितंबर को गुजरात जाएंगे।  प्रधानमंत्री सोमवार रात 11 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे। पीएम मोदी रात को गांधीनगर स्थित राजभवन में रुकेंगे। 17 सितंबर को वह अपने घर जाएंगे और अपनी मां का आशीर्वाद लेंगे।

पीएम मोदी केवड़िया भी जाएंगे और सरदार सरोवर बांध का भी दौरा करेंगे। गुजरात सरकार ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर बांध पर महाआरती का कार्यक्रम रखा है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि 'नमामि देवी नर्मदे महोत्सव' में हिस्सा लेने के लिए राज्य सरकार की ओर से भेजा गया आमंत्रण प्रधानमंत्री ने स्वीकार कर लिया है। पूरी क्षमता तक बांध भर जाने के उपलक्ष में पूरे राज्य में यह महोत्सव मनाया जाएगा। इस दौरान राज्य भर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

बता दें कि सरदार सरोवर बांध अपने ऐतिहासिक जलस्तर को छू रहा है। पानी का प्रवाह मध्यप्रदेश के इंदिरा सागर और ओंकारेश्वर बांध से आने की वजह से बढ़ रहा है। फिलहाल गुजरात सरकार ने नर्मदा बांध का पानी बंद कर दिया है जिस वजह से सरदार सरोवर बांध का जलस्तर 137।58 मीटर पर पहुंच गया है।