Follow Us:

स्वतंत्रता दिवस 2017: PM मोदी ने लालकिले की प्राचीर से फहराया तिरंगा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारत आज स्वतंत्रता दिवस की 70वीं वर्षगांठ मना रहा है। पीएम मोदी ने आज चौथी बार लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराते हुए देशवासियों को शुभकामनाएं दी और सीमा पर शहादत दे रहे जवानों को नमन किया और कहा कि देश की सुरक्षा में कमी नहीं रहने देंगे। इसी मौके पर 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में लाल किले से पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया।

ये रही प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की अहम बातें-

– पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में ही गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में मासूम बच्चों की मौत पर दुख जताया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश ने हाल के दिनों में प्राकृतिक आपदा देखी है, मासूम बच्चों की मौत देखी है। संकट की इस घड़ी में देश के सारे नागरिक साथ खड़े हैं।

-पीएम मोदी ने नए भारत के निर्माण के लिए लोगों से संकल्प लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि हम एकजुट हुए तो 5 साल में अंग्रेजों को देश छोड़कर भागना पड़ा। अब नए भारत के निर्माण के संकल्प के साथ हमें एकजुट होना है।

-पीएम मोदी ने कहा कि चलता है का जमाना चला गया। अब लोगों को भरोसा होने लगा है कि बदल रहा है, बदल सकता है।

– सर्जिकल स्ट्राइक को एक बार फिर याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए पूरी दुनिया ने हिंदुस्तान की ताकत देखी। उन्होंने कहा कि हमारी आर्मी ने हमेशा अपनी ताकत दिखाई है। चाहे आतंकवाद का मसला हो या फिर घुसपैठ का, हमारे जवानों ने अपनी कुर्बानी देकर देकर देश की ताकत दिखाई।