Follow Us:

हाथरस पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

डेस्क |

हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर देशभर में रोष है। गुरुवार को कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुला गांधी और प्रियंका गाधी पीड़ित परिवार से मिलने के लिए दिल्ली से हाथरस के लिए रवाना हुए। लेकिन यूपी पुलिस ने उनके काफिले को ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर ही रोक लिया। इसके बाद दोनो नेता पैदल ही हाथरस के लिए निकल पड़े। इस दौराप पुलिस ने उनको रोकने का प्रयास किया और पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की भी हुई। धाक्का मुक्की के दौरान राहुल गांधी जमीन पर गिर पड़े । वहीं, इस पूरे बबाल के बाद पुलिस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया है। 

राहुल गांधी को पुलिस ने धारा 188 के तहत गिरफ्तार किया है। इस दौरान जब राहुल ने पुलिस से पूछा कि उन्हें क्यों गिरफ्तार किया जा रहा है, जबकि वह अकेले जाना चाहते हैं इसमें धारा 144 का उलंघन कैसे। राहुल गांधी ने कहा कि वे पीड़ित परिवार से मिलना चाहते हैं। 

इससे पहले राहुल गांधी ने यूपी पुलिस पर धक्का-मुक्की और लाठीचार्ज का आरोप लगाया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनपर लाठी चार्ज किया और उन्हें जमीन पर फेंक दिया। राहुल गांधी ने कहा कि इस हिंदुस्तान में क्या RSS और BJP के लोग ही चल सकते हैं? एक आम इंसान पैदल नहीं चल सकता? क्या इस देश में नरेंद्र मोदी ही पैदल जा सकते हैं?''