Follow Us:

पंजाब में OPS को लेकर अधिसूचना जारी, 1.75 लाख सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

डेस्क |

पंजाब सरकार ने आज शुक्रवार को सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बडा फैसला लिया है. मान सरकार ने पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इससे प्रदेश के मुलाजिमों को फायदा होगा. आज चंडीगढ में  हुई कैबिनेट की बैठक मे इस फैसले पर मुहर लगा दी गई है.

सीएम मान ने कहा कि आप की सरकार ने पारदर्शिता का वादा किया था और हम इस लिए विधान सभा लाइव की. आज की कैबिनेट की मीटिंग में गन्ने की फसल को लेकर भी नोटिफिकेशन जारी हुआ. पंजाब सरकार की तरफ से बताया गया कि गन्ना किसानों को 305 रुपये केंद्र सरकार 50 रुपये पंजाब सरकार और 25 रुपये सुगर मिल देगी. इसके बाद यह रेट 380 रुपये हो जाता है जो पूरे देश में सबसे अधिक है.

गन्ना किसानों के ट्रैक्टर की नहीं लगेगी लंबी लाइन…

सीएम मान ने कहा कि पंजाब सरकार को इस समय गन्ने का कोई पैसा नहीं देना है. इसके लिए काफी गन्ना मिल का पैसा देने के लिए बात हो रही है और 20 नवंबर से गन्ना मिल की शुरुआत हो जाएगी. गन्ना किसानों को 14 दिन के अंदर पैसा मिलेगा और किसानों के ट्रैक्टर की लंबी लाइन नहीं लगेगी. वहीं राज्य में 645 कॉलेज के लेक्चरर की खाली पद भरे जाएंगे, 16 सरकारी कॉलेज में प्रिंसिपल की भर्ती के लिए अब 45 की जगह 53 साल की आयु की लिमिट होगी. यह भर्ती पीपीएससी के जरिए होगी. वहीं 31 अक्टूबर तक के सभी गौशालाओं के बिजली के बिल माफ किए जाएंगे.