Follow Us:

रॉयल एनफील्ड अगले साल लॉन्च कर सरकती है ये दमदार बाइक्स

|

रॉयल एनफील्ड अगले साल एक से बढ़कर एक मोटरसाइकिलें लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इस साल हंटर और स्क्रैम 411 को लॉन्च किया है, जिसका मार्केट में अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. अगले साल रॉयल एनफील्ड जा बाइक्स लॉन्च कर सकती है, उसमें नई बुलेट, हिमालयन 450, सुपर मेट्योर आदि शामिल है. आइये जानते हैं उन मोटरसाइकिलों की लिस्ट.

सुपर मेट्योर 650:

बहुप्रतीक्षित Royal Enfield Super Meteor 650 का EICMA 2022 में पेश किया गया था और इसकी कीमतें जनवरी 2023 में सामने आएंगी. सुपर मेट्योर में 650cc पैरेलल-ट्विन, एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन लगा हुआ है, 47 bhp की पॉवर और 52 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350: नई पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 आरई की जे-सीरीज़ प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. इसमें 349cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन हो सकता है. लॉन्च होने के बाद बुलेट 350 भारत में सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल होगी.

हिमालय 450:

रॉयल एनफील्ड हिमालयन भारतीय बाजार में एक लोकप्रिय एडीवी है. अपने ग्राहकों को अपने ओर आकर्षित करने के लिए कंपनी पहले से अधिक पॉवरफुर

हिमालयन 450 को अगले साल लॉन्च करने के लिए तैयार है. हिमालयन 450 की लीक हुई छवियों से पता चलता है कि इसमें यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, पीछे एक मोनो-शॉक अवशोषक, 21-इंच और 18-इंच वायर-स्पोक व्हील और लगभग 40 बीएचपी का पावर आउटपुट मिल सकता है.

अपडेटेड कॉन्टिनेंटल जीटी 650:

Royal Enfield अगले साल भारत में Continental GT 650 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने के लिए तैयार है. मोटरसाइकिल को कई अपडेट मिलने की संभावना है, जिसमें अपडेटेड कॉस्मेटिक्स, नए फीचर्स और यहां तक ​​कि एलॉय/स्पोक व्हील्स का विकल्प भी शामिल है. उम्मीद है कि कंपनी रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 को भी अपडेट करेगी.

शॉटगन 650:

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 को पिछले साल ही शोकेस किया गया था. हालांकि, कंपनी इस बाइक को लॉन्च करने में समय लगा रही है. इस बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था. इस बाइक को प्रीमियम बाइक की तरह पेश किया जाएगा. कयास लगाया जा रहा है कि ये बाइक रॉयल एनफील्ड की सबसे महंगी बाइक्स में से एक हो सकती है.