Follow Us:

यूपी चुनाव के लिए सपा की एक और लिस्ट, मैदान में 10 उम्मीदवार

डेस्क |

यूपी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 10 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। इसमें पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक अभिषेक मिश्रा के साथ-साथ मोहम्मद रेहान का भी टिकट काट दिया गया है।

सपा ने लखनऊ उत्तर से अभिषेक मिश्रा का टिकट काटकर पूजा शुक्ला को मैदान में उतारा है। इसके साथ ही लखनऊ पश्चिम से मोहम्मद रेहान का टिकट कर अरमान को सपा ने टिकट दिया है। वहीं पार्टी ने लखनऊ सेंट्रल से रविदास मेहरोत्रा को चुनावी मैदान में उतारा है।

समाजवादी पार्टी ने उन्नाव के बांगरमऊ से मुन्ना अल्वी, लखनऊ के बक्शी का तालाब से गोमती यादव, लखनऊ पूर्व से अनुराग भदौरिया, लखनऊ कैंट से राजू गांधी, रायबरेली की बछरावां से श्याम सुंदर भारती, इसौली से ताहिर खान, बबेरू से विशम्भर यादव को टिकट दिया है। इस तरह सपा ने अब लखनऊ की विधानसभा सीटों के लिए अपने सभी छह उम्मीदवारों का नाम जारी कर दिया है।

इससे पहले सपा ने यूपी चुनाव के लिए 56 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। इस लिस्ट में भाजपा आए से दारा सिंह चौहान को मऊ के घोसी निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा बसपा के पूर्व नेता लालजी वर्मा, राम अचल राजभर और राकेश पांडे सपा के टिकट पर कटेहरी, अकबरपुर और जलालपुर से चुनाव लड़ेंगे।

सपा, जयंत चौधरी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोक दल, ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और कई अन्य छोटे राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन करके इसबार के चुनाव में उतरी है। अभी तक के ट्रेंड के हिसाब से यूपी में मुख्य मुकाबला भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच होने की उम्मीद है। इनके अलावा कांग्रेस भी इस बार पूरी दमखम से चुनाव लड़ती दिख रही है। बसपा की सक्रियता कम है, लेकिन उसे कम करके आंका नहीं जा सकता है।

इस बार का यूपी चुनाव सात चरणों में होगा। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को, दूसरे चरण का 14 फरवरी को, तीसरे चरण का 20 फरवरी को, चौथे चरण का 23 फरवरी को, पांचवें चरण का 27 फरवरी को, छठे चरण का मतदान 3 मार्च को और सातवें चरण का मतदान होगा और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। वहीं मतगणना 10 मार्च को होगी।