Follow Us:

CAA PROTEST: दिल्ली के उत्तरी-पूर्वी जिले में आज धारा 144 लागू

समाचार फर्स्ट डेस्क |

दिल्ली में विरोध को लेकर पुलिस अलर्ट पर है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में धारा 144 लगाई गई है। राजधानी पर पांच ड्रोन कैमरों से नजर रखी जा रही है। दिल्ली में आज पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर फ्लैग मार्च भी किया है। हिंसक प्रदर्शनों के बाद उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में इंटरनेट बंद है। जिनमें लखनऊ, प्रयागराज, सुल्तानपुर, अलीगढ़, आगरा, गाजियाबाद, मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, हापुड़, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, फिरोजबाद, मऊ, आजमगढ़ और उन्नाव शामिल हैं।

नागरिकता कानून के खिलाफ अहमदाबाद में हुई हिंसा में कांग्रेस पार्षद समेत 49 लोगों की गिरफ्तारी। शाह आलम इलाके में हिंसा को लेकर 5 हजार लोगों पर मामला दर्ज किया गया है, यहां 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यूपी के संभल में हुई हिंसा पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई। आगज़नी और तोड़फोड़ के आरोप में एसपी सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क समेत 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, 30 आरोपी भी गिरफ्तार किए गए हैं।
   
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। अब पश्चिम बंगाल के राज्यापल ने कहा है कि ममता बनर्जी ने असंवैधानिक काम किया है और उन्हें जल्द से जल्द अपना बयान वापस लेना चाहिए। बता दें कि ममता बनर्जी ने नागरिकता कानून पर संयुक्त राष्ट्र या मानवाधिकार कमीशन की निगरानी में जनमत सर्वेक्षण कराने की बात कही थी, बीजेपी भी इसका विरोध कर रही है।