Follow Us:

UPSC परीक्षा के टॉप-5 पर लड़कियों का कब्जा, JNU की श्रुति शर्मा बनीं टॉपर

UPSC FINAL RESULT 2021: संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी की परीक्षा में शीर्ष 4 पर लड़कियों ने बाजी मारी है. इस परीक्षा को JNU की छात्रा रहीं श्रुति शर्मा ने टॉप किया है. श्रूति ने जामिया मिलिया इस्लामिया आवासीय कोचिंग अकादमी से IAS की परीक्षा की तैयारी की थीं.

डेस्क |

यूपीएससी परीक्षा में लड़कियों ने बाजी मारते हुए टॉप-5 रैंक पर अपना कब्जा जमा लिया है. पहले नंबर जेएनयू की छात्रा रहीं श्रुति शर्मा काबिज हुई हैं. दूसरे नंबर अंकिता अग्रवाल, तीसरे नंबर पर गामिनी सिंगला और चौथे नंबर पर ऐश्वर्या वर्मा रहीं हैं. अगर लड़कों की बात करें तो पांचवें नंबर पर उत्कर्ष द्विवेदी हैं. UPSC के आखिरी परिणाम का रिजल्ट upsc.gov.in पर चेक किया जा सकता है.

टॉपर श्रुति शर्मा की बात करें तो उन्होंने अपने कॉलेज की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफंस कॉलेज से पूरी की है. इसके बाद उन्होंने अपनी आगे की उच्च शिक्षा जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी ( JNU ) से की है. फिलहाल श्रुति जामिया मिलिया इस्लामिया आवासीय कोचिंग अकादमी में सिविल सेवा परीक्षा ( UPSC ) की तैयारी कर रहीं थी. टॉपर श्रुति शर्मा ने वाजीराम और रवि से कोचिंग ली थी.

यूपीएससी सीएसई 2021 फाइनल रिजल्ट में कुल 685 अभ्यर्थियों को चयनित घोषित किया गया है. वहीं 80 अभ्यर्थियों को अनंतिम रूप से चयन केे लिए रिकमन्ड किया गया है. इसके अलावा एक अभ्यर्थी का रिजल्ट अभी रोका गया है.

परीक्षार्थियों के मार्क्स रिजल्ट की घोषणा के करीब 15 दिन बाद जारी किए जाएंगे। आपको बता दें कि इससे पहले आयोग ने 17 मार्च को सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी किया था. मुख्य परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के इंटरव्यू 5 अप्रैल से 26 मई 2022 तक लिए गए. यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2021 भर्ती के जरिए, आईएएस, आईएफएस, आईपीएस व ग्रुप ए व ग्रुप बी के 749 पदों को भरा जाएगा.