Follow Us:

चुनाव के बीच सिद्धू की बहन का आरोप, प्रॉपर्टी कब्जा करने के लिए मां और मुझे किया बेघर

डेस्क |

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की सगी बहन सुमन तूर ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर अपने भाई पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि प्रॉपर्टी पर कब्जा करने के लिए मां को बेघर किया और झूठ बोला. सुमन तूर ने कहा- ‘मैं सिद्धू नहीं हूं कि झूठ बोलूंगी.’

अमेरिका में रहने वाली नवजोत सिद्धू की बहन डॉ. सुमन तूर ने कहा कि उनके भाई ने पिता भगवंत सिद्धू की मौत के बाद मां निर्मल भगवंत और बहनों को घर से निकाल दिया. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस नेता ने लोगों से झूठ बोला कि जब वह दो वर्ष के थे तब मां-बाप अलग हो चुके थे. सुमन तूर ने कहा कि उनकी मां ने लावारिस हालत में दिल्ली रेलवे स्टेशन पर दम तोड़ा था.

नवजोत सिद्धू की बहन होने का दावा करने वाली सुमन तूर ने कहा कि वह कांग्रेस नेता से मिलने के लिए अमृतसर स्थित घर पर गई थी, लेकिन उन्होंने गेट नहीं खोला. यहां तक उनका मोबाइल नंबर भी ब्लाक कर दिया. उन्होंने कहा कि नवजोत सिद्धू की सास जसवीर कौर ने हमारा घर बर्बाद कर दिया है. मैं कभी भी अपने पैतृक घर में नहीं जा सकी.

न्यूयार्क में रहने वाली नवजोत सिद्धू की बहन सुमन तूर से जब यह पूछा गया कि वह इतने सालों बाद आज चुनाव के समय आरोप क्यों लगा रही हैं तो उन्होंने कहा कि मैं वह आर्टिकल जुटाना चाहती थी, जिसमें नवजोत सिद्धू ने मेरे मां और बाप के अलग होने संबंधी बयान दिया है.

सुमन तूर ने कहा कि मैं चुनाव के कारण ऐसा नहीं कर रही हूं, बल्कि मुझे एक आर्टिकल के जरिए यह जानकारी मिली है कि नवजोत सिद्धू ने मेरी मां के बारे में यह बयान दिया था कि वह और उसके पिता तब अलग हो चुके थे, जब वह 2 साल के थे. उनका अपनी मां और बहनों के साथ कोई रिश्ता नहीं है.

सुमन तूर ने कहा कि जो नवजोत सिद्धू अपने परिवार का नहीं हुआ वो किसी और का क्या होगा. नवजोत सिद्धू ने पैसे के पीछे मां को लावारिस कर दिया. भले ही नवजोत सिद्धू ने करोड़ों कमाए हों, पर वह परिवार का न हो सका. उन्होंने कहा कि उन्होंने नवजोत सिद्धू को कई मैसेज भेजे कि उससे बात कर ले, लेकिन उन्हें ब्लाक कर दिया गया.

सुमन तूर ने दावा किया कि उनकी एक बहन भी थी. उसकी मौत हो चुकी है. जब बहन की मौत हुई तो भांजी अकेली थी. वह स्पेशल चाइल्ड थी. सुमन उसे अमेरिका ले गईं. सुमन तूर ने कहा कि नवजोत सिद्धू हर चीज को प्रूफ के साथ बताते हैं. वह चाहती हैं कि मां का प्रूफ भी जरूर दें.