Follow Us:

गुजरात: बडोदरा में भारी बारिश से छह की मौत, बचाव कार्य में जुटी NDRF

समाचार फर्स्ट डेस्क |

गुजरात के बडोदरा में हो रही भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो गया है। जगह-जगह जल भराव के चलते शहर की ट्रैफिक व्यवस्था भी चरमरा गई है। पिछले सात घंटों में बडोदरा में 18 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई है। बारिश से संबंधित दुर्घटनाओं में अब तक छह लोगों की मौत हो गई है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मूसलाघार बारिश से उत्पन्न हालत की समीक्षा करने के लिए उच्चस्तरीय आपात बैठक बुलाई। जिसके बाद स्थानीय प्रशासन की सहायता के लिए दो आईएएस अधिकारियों को नियुक्त किया गया है।

जिले में राहत और बचाव कार्य के लिए एसडीआरएफ और एनडीआरएफ को तैनात किया गया है। बडोदरा के जिला प्रशासन ने सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद कर दिया है। राहत और बचाव कार्य पर नजर रखने के लिए 24 घंटे काम करने वाले एक आपातकालीन नियंत्रण कक्ष को भी स्थापित किया गया है।  

बारिश के कारण विश्वमित्र नदी का जल स्तर खतरे के निशान को छू रहा है। जबकि बारिश का पानी शहर के निचले इलाकों में प्रवेश कर गया है। प्रशासन ने लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने का काम शुरू कर दिया है। उधर, भारी बारिश और जलजमाव के कारण एयरपोर्ट पर उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं। सरकार ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सेना को तैयार रहने को कहा है। रेल और सड़क यातायात प्रभावित होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।