Follow Us:

CAA के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर दिल्ली के मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास पत्थरबाजी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास एक बार फिर से पत्थरबाजी शुरू होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक, कल की तरह की आज भी पत्थरबाजी की गई है। इसमें सीएए के समर्थक और विरोधियों दोनों ने एक-दूसरे पर पथराव किया। यह घटना मौजपुर मेट्रो स्टेशन के नजदीक कबीर नगर इलाके का है। यह क्षेत्र मुस्लिम बहुल बताया जा रहा हैं।

इस बीच, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने सोमवार सुबह ट्वीट कर बताया कि जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन के एक्जिट और एंट्री गेट को बंद कर दिया गया है। इन स्टेशनों पर मेट्रो नहीं रुकेगी। डीएमआरसी ने गेट खोले जाने की अब तक कोई जानकारी नहीं दी। इससे पहले, रविवार को भी जाफराबाद इलाके में पथराव हुआ था। यहां नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है। मौजपुर रेड लाइट के पास ये पथराव की घटना हुई है। घटना मेट्रो स्‍टेशन के ठीक नीचे की बताई जा रही थी।

बता दें कि यहां नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग और समर्थक आमने-सामने लड़ाई लड़ रहे हैं। हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत हो गई। वह एसीपी गोकुलपुरी ऑफिस में तैनात थे। हिंसा में शहादरा के डीसीपी अमित शर्मा भी घायल हो गए। उन्होंने पटपड़गंज के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सोमवार को नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर हुई झड़प के दौरान दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई। कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार को कई वाहनों, दुकानों और घरों में आग लगा दी गई।