Follow Us:

टीम इंडिया की पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत

डेस्क |

एशिया कप 2022 के अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर शानदार प्रदर्शन किया है. रविवार को दुबई स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में जाकर जीत दर्ज की और फैन्स को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस मैच के हीरो बने, जिन्होंने हारी हुई बाजी को पलट दिया.

एक वक्त पर लग रहा था कि टीम इंडिया इस मैच को हार जाएगी, लेकिन अंत में हार्दिक पंड्या कुछ ऐसा कमाल किया कि पाकिस्तान को हवा भी नहीं लगी और मैच टीम इंडिया की झोली में आ गिरा. इस मैच में हर किसी की नज़र भारत के स्टार और सीनियर प्लेयर्स पर थी.

कप्तान रोहित शर्मा, उप-कप्तान केएल राहुल और पूर्व कप्तान विराट कोहली ही भारत के टॉप-3 हैं, लेकिन पाकिस्तान के सामने ये सभी एक बार फिर फेल हुए. सिर्फ 53 रन के स्कोर पर भारत के तीन विकेट गिर गए थे, केएल राहुल तो पहली ही बॉल पर आउट हो गए थे.

उनके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी सिर्फ 10 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे. लंबे वक्त के बाद वापसी कर रहे विराट कोहली कुछ हदतक यहां रंग में दिखे, उन्होंने कुछ बेहतर शॉट भी खेले. लेकिन जैसे ही रोहित शर्मा आउट हुए उसके कुछ देर बाद एक लापरवाही भरा शॉट खेलकर विराट कोहली भी अपना विकेट गंवा बैठे. आखिरी पांच ओवर में टीम इंडिया को 51 रनों की जरूरत थी, तब भारत का स्कोर 97/4 था.

उसी वक्त हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा ने एक पार्टनरशिप की और मैच को पूरी तरह से पलट दिया. हार्दिक पंड्या ने यहां एक तूफानी पारी खेली, सिर्फ 17 बॉल में उन्होंने 33 रन बना दिए. जिसमें चार चौके और 1 छक्का शाम.शामिल रहा.

हार्दिक पंड्या ने गेम बदला पारी के 19वें ओवर में, जब उन्होंने हारिस रउफ की बॉल पर तीन चौके मारे और पूरी तरह से गेम को भारत के पक्ष में कर दिया. आखिरी 2 ओवर में भारत को 21 रन चाहिए थे, 19वें ओवर में टीम इंडिया ने 14 रन लिए गए. सिर्फ बैटिंग ही नहीं ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने बॉलिंग में भी कमाल किया, उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 25 रन देकर 3 विकेट लिए. टीम इंडिया की जीत के बाद पूरे देश में खुशी का माहौल है.