Follow Us:

उन्नाव रेप केसः तीस हजारी कोर्ट ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को ठहराया दोषी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उन्नाव रेप केस में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दोषी ठहराया है और सह आरोपी महिला शशि सिंह को बरी कर दिया। शशि सिंह नौकरी दिलाने के बहाने पीड़िता को कुलदीप सेंगर के पास लेकर गई थी, जिसके बाद सेंगर ने पीड़िता का बलात्कार किया। सजा पर बहस 17 दिसंबर को होगी।

तीस हजारी कोर्ट ने जांच एजेंसी सीबीआई को भी फटकारा लगाया। कोर्ट ने कहा कि पीड़िता ने अपनी और परिवार की जान बचाने के लिए इस केस को देर से रजिस्टर कराया गया। कोर्ट ने कहा कि हम पीड़िता की मन की व्यथा को समझते हैं। कोर्ट ने कहा कि गैंगरेप वाले केस में सीबीआई  ने एक साल चार्जशीट दाखिल करने में क्यों लगाया?
 
क्या था पूरा मामला?

जून 2017 में कुलदीप सिंह सेंगर ने पीड़िता का अपहरण करके बलात्कार किया गया था। इस दौरान वह नाबालिग थी। यूपी के बांगरमऊ से चार बार के विधायक सेंगर को अगस्त 2019 में बीजेपी से निष्कासित कर दिया गया था। पीड़िता के अपहरण का मुकदमा दर्ज होने के बाद अगले दिन उसे यूपी के औरैया जिले से मुक्त कराया गया था। बाद में लड़की ने बयान दर्ज कराया था कि अपहरण करने के बाद उसे कानपुर के एक मकान में रखा गया और वहां पर उसके साथ सामूहिक दुराचार किया गया। बाद में उसे बेच दिया गया था।

पीड़िता से रेप के मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य के खिलाफ भी मुकदमा चला। सेंगर और शशि सिंह के खिलाफ धारा 120 बी, 363, 366, 376 और 506 के तहत सीबीआई पहले ही आरोप पत्र दाखिल कर चुकी थी। सीबीआई ने दूसरी चार्जशीट में पांच आरोपियों अतुल सिंह सेंगर, विनीत सोनू, शशि सिंह के खिलाफ दर्ज की थी, जिसमें हत्या का भी मामला है।