Follow Us:

ट्रंप, पुतिन और शी जिनपिंग को पछाड़ मोदी बने विश्व के सबसे ताकतवर शख्स

समाचार फर्स्ट डेस्क |

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश का रुतबा लगातार बढ़ रहा है। ब्रिटिश हेराल्ड के एक पोल में रीडर्स ने 2019 की एक सूची जारी की है जिसमें पीएम मोदी को दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स चुना गया है। इस पोल में उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भी पीछे छोड़ दिया है।

ब्रिटिश हेराल्ड के एक पोल में दुनिया की 25 ताकतवर हस्तियों को शामिल किया गया था। दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स का चुनाव करने के लिए आम प्रक्रिया का ही इस्तेमाल नहीं किया गया। ब्रिटिश हेराल्ड के रीडर्स को वोट करने के लिए वन टाइम पासवर्ड (OTP) दिया जाता था, इसके जरिए वोट करना होता था। कोई भी व्यक्ति एक से ज्यादा बार किसी भी नेता को नहीं चुन सकता था। बता दें कि वोटिंग के दौरान साइट क्रैश हो गई थी, क्योंकि वोट करने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग आ गए थे।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी को सबसे अधिक वोट मिले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 30.9 प्रतिशत वोट हासिल हुए। इस रेस में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को 29.9 प्रतिशत, वोट मिले और वह दूसरे ताकतवर शख्स रहे। जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 21.9 प्रतिशत और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को 18.1 प्रतिशत वोट मिले।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर ब्रिटिश हेराल्ड मैगजीन के जुलाई संस्करण के कवर पेज पर भी पब्लिश की जाएगी। यह एडिशन 15 जुलाई को रिलीज होगा। ब्रिटिश हेराल्ड के मुताबिक हाल के महीनों में नरेन्द्र मोदी को भारतीयों की ओर से बेहद ज्यादा अप्रूवल रेटिंग्स मिली हैं।