Follow Us:

Boss बना रहे थे टार्गेट पूरा करने का दवाब, एरिया मैनेजर ने फंदे से लटककर दे दी जान

|

  • सुसाइड नोट पर उच्‍चाधिकारियों पर आरोप
  • पत्‍नी की तरफ से दी शिकायत पर मामला दर्ज

Jhansi/Agencies: उत्तर प्रदेश के झांसी में बजाज फाइनेंस में एरिया मैनेजर के पद पर कार्यरत 42 वर्षीय तरुण सक्‍सेना ने आत्महत्या कर लिया है। सुसाइड नोट में तरुण सक्सेना ने आरोप वरिष्‍ठ अधिकारियों पर संगीन आरोप लगाए हैं कि पिछले दो महीनों से उनके सीनियर्स उन पर टारगेट पूरा करने का दबाव बना रहे थे और वेतन कटौती की धमकी दे रहे थे। जब हाउसकीपर उनके घर आया तो तरुण को फांसी पर लटका हुआ पाया गया। तरुण ने अपनी पत्नी और दो बच्चों को दूसरे कमरे में बंद कर दिया था। पुलिस ने मृतक की पत्‍नी की शिकायत पर अधिकारियों पर आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने के का मामला दर्ज कर किया है।

तरुण का शव देखकर घर के नौकर ने पास में रहने वाले तरुण के भाई को इसकी सूचना दी। वह दौड़कर आया, दरवाजा खोला और तरुण की पत्नी और बच्चों को बाहर निकाला।
सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि औपचारिक शिकायत दर्ज होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उनके परिवार में उनके पिता (जो सेवानिवृत्त क्लर्क हैं) उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं। परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि कंपनी के अधिकारी लगातार लक्ष्य हासिल करने के लिए तरुण पर दबाव बना रहे थे।
हालांकि, बजाज फाइनेंस ने अभी तक आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इस बीच, झांसी के एसएसपी सुधा सिंह ने कहा कि तरुण ने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आरोपों पर दो लोगों के खिलाफ मामल दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।