Follow Us:

विराट कोहली पर लगा 500 रुपये का जुर्माना, बस इतना सा था ‘कसूर’…

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर गुड़गांव नगर निगम ने शहर में अपने घर पर पेयजल के दुरुपयोग के लिए जुर्माना लगाया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि कोहली के डीएलएफ फेज-1 आवास के बाहर एक घरेलू सहायक को पानी चलाकर पाइप के जरिये कार की सफाई करते पाये जाने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया।

गुड़गांव नगर निगम के जन संपर्क अधिकारी एस एस रोहिल्ला ने बताया, 'नियम के मुताबिक बुधवार को तुरंत 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया व जुर्माने की रकम माफ कर दी गयी। घरेलू सहायक पानी से कार की सफाई कर रहा था इससे पानी की बर्बादी हुई।'

उन्होंने कहा कि नगर निगम की विभिन्न टीमें शहर में पानी की बर्बादी की जांच कर रही है और मामले का संज्ञान लिया गया। उन्होंने कहा कि गुड़गांव में नहर से पानी की आपूर्ति होती है।

अधिकारी ने कहा, 'हम समय-समय पर परामर्श भी जारी कर लोगों को समझदारी से पानी का इस्तेमाल करने का अनुरोध करते हैं। चाहे सप्लाई का पानी हो या भूजल, अगर इस तरह से इस्तेमाल होता है, तो बर्बादी होती है । इस मामले में घरेलू सहायक नल से चलते पानी की बजाए बाल्टी के जरिए सफाई कर सकता था ।'

गौरतलब है कि उत्तरी भारत में इस समय भारी गर्मी के कारण पानी की किल्लत चल रही है और लोगों को पीने का पानी मयस्सर नहीं हो रहा है इसके चलते इलाके में कई और लोगों पर एमसीजी द्वारा इसी कारण चालान किया गया है।