Follow Us:

JK: जाकिर मूसा गैंग का कमांडर हामिद ललहरी उर्फ ‘लोन’ एनकाउंटर में ढेर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जम्मू-कश्मीर के अवंतिपोरा में मंगलवार को हुए एनकाउंटर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के राजपुरा में हुए एक एनकाउंटर में अल कायदा के जुड़े आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद के चीफ आतंकी हमीद ललहारी को ढेर कर दिया है। सुरक्षा बलों ने जाकिर मूसा के करीबी हामिद ललहारी उर्फ लोन को मार गिराया है। ललहारी को जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद से गजवत-उल-हिंद का प्रमुख बनाया गया था। मंगलवार को हुए एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए हैं। मारे गए अन्य दो आतंकियों के नाम नावीद टाक और हमीद लोन अका बताया जा रहा है। मूसा की मौत के बाद हामिद घाटी में आतंकी साजिशों को अंजाम दे रहा था।

मूसा की शुरुआती 10 आतंकियों की टीम में हामिद भी शामिल था। बताया जा रहा है कि इस संगठन के सभी लोग मारे जा चुके हैं। एक तरह से इस संगठन का सफाया माना जा रहा है। हमीद ललहारी दक्षिण कश्मीर के एक गांव का रहने वाला है। 2017 में एक एनकाउंटर में बुरहान वानी की मौत के बाद हामिद आतंक की दुनिया में शामिल हुआ था। मूसा की मौत के बाद हामिद घाटी में पैर पसारने की कोशिश कर रहा था और स्थानीय युवाओं का ब्रेनवॉश कर उनके हाथों में बंदूक और बारूद थामने का प्रयास जारी था हालांकि उसे इसमें सफलता नहीं मिल पाई।

जानकारी के अनुसार सेना को मंगलवार दोपहर पुलवामा के अवंतिपोरा के पास कुछ आतंकियों की मूवमेंट की सूचना मिली थी। इस जानकारी के बाद तत्काल सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ की टीमों को मौके पर भेजा गया था। इलाके में सख्त घेराबंदी के बीच राजपुरा गांव के सभी एंट्री पॉइंट्स भी सील कर दिए गए थे। एनकाउंटर में हामिद लोन समेत तीन आतंकी मारे गए हैं।