Follow Us:

3 दिन के शॉर्ट ट्रिप में एक्सप्लोर करें ये सस्ते और अट्रैक्टिव इंडियन टूरिस्ट स्पॉट

Desk |

वीकेंड हो या स्पेशल ओकेजन लोग अपने आसपास की जगहों पर घूमने का प्लान बना लेते हैं. लेकिन ये कंफ्यूजन बनी रहती है कि आखिर कहां घूमने जाया जाए. क्या आप 3 दिन की ट्रिप के लिए दिल्ली के आसपास बेस्ट ट्रैवल लोकेशन सर्च कर रहे हैं. चलिए आपको बताते हैं सस्ते और अट्रैक्टिव टूरिस्ट स्पॉट्स के बारे में…

वीकेंड या किसी खास मौके पर ट्रिप करना बेस्ट रहता है पर डेस्टिनेशन क्या हो ये कंफ्यूजन बनी रहती है. अगर आप दिल्ली के आसपास तीन दिन की ट्रिप का प्लान बना रहे हैं तो आपको इन जगहों पर घूमने के लिए जाना चाहिए.

कसौली, हिमाचल : दिल्ली से कुछ किलोमीटर पर दूर स्थित कसौली शॉर्ट ट्रिप के लिए बढ़िया लोकेशन है. आप चंडीगढ़ और शिमला दोनों जगहों से इस डेस्टिनेशन पर पहुंच सकते हैं. ये शिमला से 77 किलोमीटर और चंडीगढ़ से सिर्फ 65 किलोमीटर दूर है.

राजस्थान के शाही ठाठ कल्चर को करीब से जानने के लिए आप अलवर के नीमराणा फोर्ट की ट्रिप प्लान कर सकते हैं. पहाड़ और हरियाली इस किले को और खूबसूरत बनाती हैं. अगस्त से मार्च के बीच इस किले का दीदार करना बेस्ट रहता है.

शॉर्ट से लेकर सस्ती ट्रिप करने के लिए नैनीताल जाना बेस्ट रहता है. पहाड़, हरियाली, झील और वादियों में बसा हुआ नैनीताल प्राकृतिक सुंदरता का सागर है. फैमिली के साथ या सोलो किसी भी तरह की ट्रिप को आप यहां 3 दिन में कंप्लीट करके घर लौट सकते हैं.

धार्मिक नगरी में पवित्र गंगा में डुबकी लगाने के अलावा आप नेचुरल ब्यूटी का दीदार भी कर सकते हैं. हरिद्वार से कुछ किलोमीटर दूर राजाजी नेशनल पार्क को टाइगर रिजर्व भी कहते हैं. यहां 600 हाथी, 250 लेपर्ड और 11 टाइगर के साथ कई दूसरे जानवर आप देख पाएंगे.