Follow Us:

यादगार बन जाएगा वेकेशन, दिसंबर में घूमने के लिए भारत की परफेरक्ट जगह

डेस्क |

साल 2022 खत्म होने में कुछ ही दिन बचे है. अगर कहीं बाहर घूमने का प्लान कर रहे हैं. तो ईयर-एंड यानि दिसंबर के आखिरी दिन सबसे बेस्ट हैं क्योंकि इस दौरान क्रिसमस और नए साल की वजह से टूरिस्ट प्लेसेस पर अलग ही रौनक देखने को मिलती है. ये सीजन घूमने के लिए काफी अच्छे होते है.

 

वहीं, पुदुचेरी अपने खूबसूरत लैंडस्केप के लिए काफी फेमस है. इस जगह में भारत के ट्रेडिशनल कल्चर के साथ ही फ्रेंच आर्किटेक्चर भी देखने को मिलेगा. दिसंबर के महीने में यहां घूमना परफेक्ट साबित हो सकता है. अगर शांति से अपना वेकेशन एंजॉय करना चाहते हैं तो यह जगह घूमने के लिए परफेक्ट होगी.

 

इसी के साथ अगर कुछ अलग जगह जाना है तो उसके लिए  तवांग सही होगा. भारत के नॉर्थईस्ट जगहें भी एक अच्छा ऑपशन है. तवांग, नॉर्थईस्ट भारत की खूबसूरत जगहों में से एक है. यहां पर कई खूबसूरत बुद्धिस्ट मोनेस्ट्री है.

 

मनाली एक ऐसी जगह है जो किसी पहचान की मोहताज नहीं है. ऑफ सीजन में भी यहां हजारों की संख्या में टूरिस्ट घूमने के लिए आते हैं. सर्दियों के मौसम में मनाली की खूबसूरती में चार चांद लग जाते है. यहां के ऊंचे-ऊंचे पहाड़ों को देखना अपने आप में अलग एक अलग ही तरह का अनुभव होता है.

गोवा बहुत से लोगों के लिए ड्रिम डेस्टिनेशन है. अगर आपको सर्दियां बहुत ज्यादा पसंद नहीं हैं तो गोवा आपके लिए परफेक्ट जगह साबित हो सकती है. गोवा में क्रिसमस और न्यू ईयर को काफी धूमधाम से सेलिब्रेट किया जाता है. इस दौरान यहां बिल्कुल अलग ही तरह की वाइब्स आती हैं