Follow Us:

विस चुनाव: BJP में कौन होगा CM कैंडिडेट, इस पर संशय बरकरार

पीं. चंद |

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताओं की रैलियों ने विधानसभा चुनावों के लिए चुनावी ताल ठोक दी है। एक तरह बिलासपुर में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में जहां भारी भीड़ ने हिमाचल के चुनावों के लिए अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। बिलासपुर रैली में मोदी ने सीएम पर निशाना साधा था और बीजेपी कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए कमर कसने को कहा था।

लेकिन, उन्होंने हिमाचल में बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री के चेहरे का जिक्र तक नहीं किया। हां पर अपने लगभग 35 मिनट के भाषण में मोदी ने जेपी नड्डा का चार मिनट तक गुणगान जरूर किया। मोदी की रैली के बाद बीजेपी की तरफ से हिमाचल में सीएम का चेहरा कौन होगा अभी भी स्पष्ट नहीं है।

लेकिन, दूसरी तरफ कांग्रेस ने मंडी के पड्डल मैदान में जो रैली आयोजित की उसमे भले ही बीजेपी के मुकाबले भीड़ कम रही लेकिन रैली में पहुंचे कांग्रेस राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल में अगले सीएम के चेहरे को लेकर स्थिति साफ कर दी। राहुल गांधी ने सीधे वीरभद्र सिंह को  मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान मंच से कर दिया हैं। उसके बाद प्रदेश में कांग्रेस के सीएम के चेहरे को लेकर स्थिति साफ हो गई है जबकि, बीजेपी में अभी भी संशय बना हुआ है।