Follow Us:

चुनावी दंगल: सुजानपुर में फंसा बीजेपी-कांग्रेस का पेंच!

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर की सुजानपुर सीट से हॉट सीट शायद ही कोई और प्रदेश मैं है और मुक़ाबला बीजेपी कांग्रेस मैं नहीं बल्कि 2 ऐसे नेताओं में हैं जो 1998 से 2003 तक बीजेपी के समय साये की तरह एक दूसरे के साथ खड़े रहे और इसके बाद विपक्ष में भी राणा धूमल के साथ राजनीतिक मैनेजर की तरह नज़र आये लेकिन, फिर जैसे ही बीजेपी की सरकार बनी राजनीतिक माहौल बदल गया और राणा धूमल से अचानक लग वुड विला होटल कांड के बाद एक दूसरे से अलग हो गए।

आज राणा फिर सियासत में धूमल के सामने खड़े हैं लेकिन, इस बार राजनीतिक समीकरण ना राणा के लिए आसान हैं और ना ही धूमल के लिए।

हॉट सीट का मतलब यहां राजेंद्र राणा का कांग्रेस से टिकट नहीं बल्कि, उनका 5 साल तक जनता में काम और बीजेपी के लिए यहां अगर धूमल के सिवा कोई और उमीदवार होता तो चुनवी जंग शुरूआत में ही हार चुका होता।
 
हॉट सीट के चुनावी रण की चुनावी तहकीकात के बाद ये कहा जा सकता है की टक्कर बराबर चल रही है, राणा के काम और धूमल के नाम को लोग आसानी से नज़र अंदाज नहीं कर पाने की स्तिथि में दिखाई दे रहे हैं जिस कारण एक बड़ी चुप्पी इस मामले को लेकर सुजानपुर में दिखाई दे रही है और सिर्फ कार्यकर्ता ही बोलते नज़र आ रहे हैं।