Follow Us:

पालमपुर की राजनीति में बड़ा फेरबदल, शांता और इंदु गोस्वामी मंच पर एक साथ आए नजर

नवनीत बत्ता |

बीजेपी ने शनिवार को पालमपुर में बीजेपी नेता इंदु गोस्वामी के नेतृत्व में नागरिकता संशोधन कानून पर लोगों को जागरूक करने का अभियान किया गाय। सीएए पर लोगों को जागरूक करने का कार्यक्रम तो पूरे प्रदेश में हो रहे हैं। लेकिन  इस कार्यक्रम में कुछ अलग देखने को जो मिला वो 2017 के विधानसभा चुनावों में एक दूसरे से अलग हुए दो ध्रुवों का एक ही मंच पर नजर आना। यहां हम बात कर रहे हैं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार की। जिन्होंने आज पालमपुर से बीजेपी की उम्मीदवार रही इंदु गोस्वामी के साथ मंच साझा किया।

बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनावों के बाद पहली बार ऐसा देखने को मिला है जब यह दोनों नेता एक मंच पर साथ खड़े नजर आए। राजनीतिक परिदृश्य से देखें तो इंदु गोस्वामी के लिए इसे भविष्य की राजनीति में एक सुखद संदेश के रूप में माना जा सकता है। और कहीं न कहीं जयराम ठाकुर का बार-बार पालमपुर का दौरा शांता और इंदु के बीच में चल रही खटास को दूर करने में कामयाब नजर होता नजर आ रहा है। यही कारण है कि यह दोनों नेता एक मंच पर पार्टी के लिए कार्यक्रम में उपस्थित नजर आए।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने हिंदू गोस्वामी को टिकट दिया था। वहीं, शांता कुमार के समर्थक रहे प्रवीण कुमार का टिकट कटा था जिससे शांता कुमार पार्टी से खासे नाराज हुए थे। और उन्होंने एक तरह से पालमपुर में चल रहे चुनाव का बहिष्कार कर दिया था। यही कारण रहा कि पालमपुर में इंदु गोस्वामी को हार का सामना भी करना पड़ा था। लेकिन आज दोनों ही नेता एक मंच पर नजर आए हैं तो ऐसे में कहा जा सकता है कि आगे की राजनीति में कहीं ना कहीं गोस्वामी के लिए शांता कुमार एक सुखद संदेश के रूप में नजर आ सकते हैं।

वहीं, इस विषय को लेकर जब इंदु गोस्वामी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह कल ही शांता कुमार के पास इस कार्यक्रम का न्योता लेकर गई थी और उन्होंने इस कार्यक्रम का न्योता स्वीकार किया था।