Follow Us:

AAP सांसद संजय सिंह हुए सस्पेंड, पेपर फाड़कर स्पीकर की ओर उछालने पर हुआ एक्शन

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को बुधवार को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है. आप नेता संजय सिंह ने सदन की कार्यवाही के दौरान नारेबाजी की और कागज फाड़ कर फेंके थे.

डेस्क |

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को बुधवार को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है. आप नेता संजय सिंह ने सदन की कार्यवाही के दौरान नारेबाजी की और कागज फाड़ कर फेंके थे. इससे पहले, मंगलवार को राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी सांसदों को वेल में आकर हंगामा करना भारी पड़ा. राज्यसभा के उपसभापति ने 19 विपक्षी सांसदों को एक हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया.

आपको बता दें कि आप सांसद संजय सिंह सदन के भीतर गुजरात में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामले को उठा रहे थे. इस दौरान उन पर नारेबाजी करने, पेपर फाड़कर स्पीकर की चेयर की ओर उछालने का आरोप है. संजय सिंह को इस सप्ताह की कार्यवाही के लिए सदन से निलंबित कर दिया गया. दरअसल, गुजरात के बोटाद में हाल ही में जहरीली शराब पीने से 37 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 50 से ज्यादा लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

डिप्टी चेयरमैन की ओर से कहा गया कि संजय सिंह को नारेबाजी करने, पेपड़ फाड़ने और इसे चेयर की ओर से फेंकने के लिए मौजूदा पूरे हफ्ते के लिए निलंबित किया जाता है. लोकसभा में भी बुधवार को हंगामा देखने को मिला. बता दें कि इससे पहले मंगवार को हंगामा करने पर विपक्ष के 19 सांसदों को सस्पेंड किया गया था. ये राज्यसभा सांसद सदन के वेल में प्रवेश करने और नारेबाजी करने के लिए एक हफ्ते के लिए निलंबित किए गए हैं.