Follow Us:

धर्मशाला में जुटे कांग्रेस के युवा राजपूत नेता, राजपूत नेताओं की अनदेखी के लगाए आरोप

मृत्युंजय पुरी |

जिला कांगड़ा कांग्रेस के राजपूत युवा नेताओं ने जिला परिषद के उपाध्यक्ष एवं किसान कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष विशाल चांबियाल की अध्यक्षता में धर्मशाला में बैठक की । इस बैठक में जिला कांगड़ा की सभी विधानसभा क्षेत्रों से कांग्रेस के दूसरी पंक्ति के सभी नेता शामिल हुए। इस बैठक में सभी नेताओं में रोष पाया गया कि राजपूत नेताओं को कांगड़ा में प्रतिनिधित्व कम मिलता है और राजपूत नेताओं को विधानसभा की टिकटें भी कम आवंटित की जाती है। जबकि इस जिला में राजपूतों कि आबादी 42 प्रतिशत है। इस मामले में कांग्रेस से जुड़े युवा नेताओं में रोष व्याप्त था। 

बैठक में तय किया गया कि राजपूत नेताओं की इस स्थिति के बारे में सभी युवा नेता पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू को अवगत करवाएंगे और जल्द ही पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू का कांगड़ा का दौरा भी रखा जाएगा। इस बैठक में भाजपा सरकार को जिला कांगड़ा में विकास के प्रति भेदभाव करने का भी आरोप लगाया गया। 

बैठक में सुलह से संजय चौहान, इंदौरा से मनमोहन कटोच , ज्वालाजी से नरदेव कंवर, नूरपुर से मनोज पठानिया और विक्रम पठानिया, जयसिंहपुर से संजय राणा, कांगड़ा से नागेश्वर मनकोटिया, शाहपुर से हंसराज ठाकुर ,जितेंद्र गुलेरिया, फतेहपुर से निशावर सिंह ठाकुर, देहरा से पुष्पेंद्र ठाकुर, फतेहपुर से चेतन चंबियाल ,पालमपुर से रणजोध ठाकुर, बैजनाथ से वीरेंद्र कटोच, धर्मशाला से सौरभ ठाकुर, नीरज चौहान और विशाल ठटवलिया आदि मौजूद रहे।