Follow Us:

राष्ट्रपति पर टिप्पणी कर बुरा फसे अधीर रंजन, संसद में हंगामे के बाद मांगी माफी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने अभद्र टिप्पणी की है. उन्होंने एक निजी मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान राष्ट्रपति के लिए ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का इस्तेमाल किया था.

डेस्क |

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने अभद्र टिप्पणी की है. उन्होंने एक निजी मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान राष्ट्रपति के लिए ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का इस्तेमाल किया था. इसके बाद BJP ने उन पर हमला बोल दिया है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेता अधीर रंजन चौधरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई टिप्पणी पर राष्ट्रपति और देश से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उम्मीदवार के रूप में द्रौपदी मुर्मू को कठपुतली कहा था और अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को पत्नी के रूप में संबोधित किया. इस बीच BJP सांसदों ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई टिप्पणी के विरोध में संसद में भी प्रदर्शन किया.

अधीर रंजन ने पहले तो राष्ट्रपति मुर्मू पर अमर्यादित टिप्पणी की और अपनी सफाई में कहते हुए कहा है कि दो दिन से जब हम विजय चौक के तरफ जा रहे थे. हमसे पूछा जा रहा था कि आप कहा जा रहे हैं. हम उनसे कह रहे थे कि हम राष्ट्रपति भवन जाना चाहते हैं और राष्ट्रपति से मिलना चाहते हैं. कल मुझसे गलती से ये राष्ट्रपत्नी शब्द निकला था. मैं जानता हूं कि भारत की राष्ट्रपति चाहे कोई भी हो वे हमारे लिए राष्ट्रपति ही हैं. ये शब्द बस एक बार निकला है. मै मानता हुं कि मुझ से गलती हुई है. लेकिन सत्ताधारी पार्टी के कुछ लोग गलती से बोला गया शब्द राष्ट्रपत्नी का राई का पहाड़ बना रहे हैं. हालांकि अधीर रंजन ने अपनी गलती की माफी मांग ली है.