Follow Us:

अग्निहोत्री का पलटावार: ऊना, हरोली में हार का आधिकारिक अफसोस मनाने पहुंचे हैं सीएम

समाचार फर्स्ट डेस्क |

चुनावी हार का आधिकारिक अफसोस मनाने का कोई रिवाज है क्या? कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री की मानें तो सूबे के मुखिया जयराम ठाकुर ऊना दौरे पर यही काम कर रहे हैं। यानी ऊना और हरोली की सीटों पर मिली हार का आधिकारिक अफसोस जता रहे हैं। हालांकि, 'आधिकारिक अफसोस' जैसे शब्दों की बाजीगरी मुकेश अग्निहोत्री ने बीजेपी पर तंज कसने के लिए की है। 

ऊना दौरे पर मुख्यमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष सत्ती के बयानों पर पलटवार करते हुए हरोली से विधायक मुकेश अग्निहोत्री ने कहा, "मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ज़िला में विकास का पहिया दौड़ाने नहीं, बल्कि ऊना व हरोली की हार का ऑफिशल अफसोस मनाने आए थे।"

अग्निहोत्री ने कहा कि यहां आकर घड़ियाली आंसू बहाने के बजाय मुख्यमंत्री और उनके लंगोटिए यार हार को विनम्रता से स्वीकार करें। जो जीता वही सिकंदर होता है। उन्होंने राजनैतिक तकाज़े का हवाला देते हुए कहा कि शिष्टाचार के तहत कांग्रेस के विधायकों ने मुख्यमंत्री के प्रति आदर दिखाया। लेकिन, सरकार ने विपक्ष केविधायकों को सम्मान से बुलाने का माद्दा नहीं दिखाया।

मुख्यमंत्री ने शुरू की ग़लत परंपरा: अग्निहोत्री

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने दौरे के दौरान विपक्ष के प्रति गलत परंपरा की नींव डाल गए हैं। प्रदेश में कई स्थानों पर हारे हुए लोगों के नाम पट्टिकाओं पर लिखे जा रहे हैं, जो कि सही नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की किसी भी धमकी से विपक्ष डरने वाला नहीं है।

मुख्यमंत्री को चुनौती देते हुए अग्निहोत्री ने कहा कि वे हमसे जो हिसाब लेना चाहते हैं, वो ले लें। हम हर बात का ठोक बजाकर जवाब देंगे। सीएम के मन में कोई वहम या शिकवा पांच वर्ष बाद नहीं रहना चाहिए कि मैं हिसाब नहीं ले पाया। उन्होंने कहा कि पंडोगा में डेढ़ सौ करोड़ की लागत से केंद्र की गाईड लाइन के अनुसार अद्यौगिक क्षेत्र बन रहा है और यह नया अद्यौगिक क्षेत्र बनकर रहेगा। यहां पर उद्योग भी लगेगा। उन्होंने कहा कि बातें करने से कुछ नहीं होगा। यदि दम है, तो सरकार कुछ करके दिखाए। मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री के द्वारा ऊना जिला के लिए किए गए विभिन्न घोषणाओं को आई-वॉश करार दिया।

हरोली की सभा में सत्ती ने उठाए थे गंभीर सवाल

मुकेश अग्निहोत्री का यह बयान दरअसल सतपाल सत्ती के उस हमले का जवाब था जिसमें उन्होंने हरोली में हुए विकास कार्यों की जड़ में भ्रष्टाचार होने के आरोप लगाए थे। हरोली के पंडोगा में आयोजित मुख्यमंत्री की जनसभा में बोलते हुए सत्ती ने स्थानीय विधायक अग्निहोत्री पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, " विकास दो तरह के होते हैं, एक भ्रष्टाचार मुक्त और दूसरा भ्रष्टाचार युक्त। हरोली में हुआ विकास दूसरी श्रेणी में आता है। हरोली में ठेकेदारों को खुश करने के लिए करोड़ों रूपये के भवन खड़े कर दिए गए हैं। लेकिन उन तमाम भवनों पर सालों से जाले लटके हुए हैं। भदसाली में बनाई गई करोड़ों की सब्जी मंडी को रास्ते तक का प्रावधान पूर्व मंत्री नहीं कर सके हैं।"

उन्होंने कहा कि लोगों के पैसे का दुरूपयोग करने में मुकेश अग्निहोत्री ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। जंगलों में महिलाओं के लिए हॉस्टल बनाने का काम शुरू किया गया है। पहले से बने हॉस्टल्स में पुरूष तक नहीं रूक रहे हैं। ऐसे में सुनसान जगहों पर महिलाएं कब रूकेंगी। सत्ती ने तीखा हमला करते हुए कहा कि पूर्व मंत्री ने पंडोगा में औद्योगिक विकास के नाम पर हरे भरे पहाड़ों पर पीला पंजा चला दिया। इसके विकास के नाम 120 करोड़ रुपये फूंक डाले, लेकिन पूर्व मंत्री बताएं कि उनके उद्योग मंत्री रहते टाहलीवाल से उद्योग क्यों पलायन कर गए।