Follow Us:

…तो केजरीवाल के घर से 10 मफ्लर हुए थे बरामद! ED छापेमारी पर चन्नी को जवाब

डेस्क |

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदारों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस नेता चन्नी पर निशाना साधा है। सूत्रों के अनुसार, चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह और उनके सहयोगी संदीप कुमार के आवास की तलाशी के दौरान संपत्ति से संबंधित कुछ दस्तावेज और 6 करोड़ रुपए से अधिक की भारतीय मुद्रा बरामद हुई। घर पर लगभग 4 करोड़ और कुमार के घर पर 2 करोड़ रुपए निकले।

इस पर केजरीवाल ने कहा कि चन्नी आम आदमी नहीं, बेईमान आदमी है। इसके जवाब में चन्नी ने कहा कि केजरीवाल जी जब तुम्हारे रिश्तेदार पर छापे पड़े थे तो उस समय तुम चीखे क्यों मार रहे थे? इस पर पलटवार करते हुए केजरीवाल ने कहा कि चन्नी साहिब, मोदी जी ने छापे मेरे रिश्तेदारों पर नहीं, मुझ पर डाले थे, सिटिंग सीएम पर। उनको मेरे घर से केवल 10 मफ़्लर मिले। आपकी तरह इतनी नकदी और इतनी गाड़ियां नहीं मिलीं मेरे घर। आपने तो 111 दिनों में कमाल ही कर दिया।

इससे पहले मंगलवार को भी केजरीवाल ने अवैध बालू खनन को लेकर चन्नी पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि यह दुखद है कि मुख्यमंत्री के एक रिश्तेदार पर बालू खनन को लेकर छापेमारी हो रही है। उनकी पार्टी के नेता ने पहले खुलासा किया था कि कैसे चन्नी के विधानसभा क्षेत्र चमकौर साहिब में अवैध बालू खनन हो रहा है।

चन्नी ने छापेमारी को मामले में उन्हें फंसाने का प्रयास करार दिया और दावा किया कि यह बदला लेने के लिए किया जा रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस महीने की शुरुआत में फिरोजपुर में एक रैली को संबोधित किए बिना लौटना पड़ा था। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि जब भी चुनाव होते हैं, केंद्र में भाजपा नीत सरकार राजनीतिक विपक्षियों को निशाना बनाने के लिए ईडी और आयकर विभाग जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल करती है।