Follow Us:

…तो हिमाचल में ये है अरविंद केजरीवाल की रणनीति, क्या होगा AAP का भविष्य ?

डेस्क |

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब अपनी आम आदमी पार्टी का कई राज्यों में विस्तार करने की तैयारी में हैं। हालांकि इसकी पूरी रणनीति तैयार कर लगी गई है। सवाल ये है कि अरविंद केजरीवाल जिस रणनीति के तहत राज्य राज्य घूमने की सोच रहे हैं क्या हर राज्य इस रणनीति को अपना पाएगा ? क्या दिल्ली वाली रणनीति पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड और हिमाचल में भी चल पाएगी ?

अगले साल 2022 में 6 राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं। हालांकि सबसे ज्यादा फोकस आम आदमी पार्टी का उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पंजाब है जहां अरविंद केजरीवाल दिल्ली मॉडल के तहत अपनी धाक जमाना चाहते हैं। लेकिन क्या ऐसा मुमकिन हो पाएगा ?

उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल ने बिजली फ्री, रोजगार का मुद्दा जोरशोर से उठाया है और ये ऐलान भी कर दिया है कि सरकार बनने के बाद 300 यूनिट फ्री बिजली और 6 महीने में एक लाख रोजगार देंगे। उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा कर्नल अजय कोठियाल हैं जिनके दम पर पार्टी आगे बढ़ रही है और लोगों तक पहुंच रही है।

हिमाचल प्रदेश में भी आम आदमी पार्टी ने सभी 68 सीटों में अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है। तो सवाल ये है कि क्या हिमाचल में भी अरविंद केजरीवाल का दिल्ली मॉडल चलेगा ? क्या हिमाचल की जनता अरविंद केजरीवाल के बिजली फ्री वाले मॉडल को अपनाएंगे ?