पॉलिटिक्स

‘ओवैसी राष्ट्रवादी नहीं देशभक्त’, भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के बयान की चर्चा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुरुवार को मेरठ पहुंचे ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी जब दिल्ली वापस लौट रहे थे तो रास्ते में उनके काफिले पर हमला हो गया। इस घटना को लेकर उन्होंने संसद में सरकार पर हमला भी बोला। उन्होंने कहा कि इस हमले से साफ हो गया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था कितनी मुस्तैद है। अब ओवैसी पर हुए हमले के दो दिन बाद मामले में भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि भले ही ओवैसी राष्ट्रवादी न हों लेकिन देशभक्त हैं।

अपने बेबाक बयानों और कई बार अपनी ही मोदी सरकार को घेरने वाले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने असदुद्दीन ओवैसी पर मेरठ में हुए हमले को लेकर बयान दिया है। शनिवार सुबह एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, “केवल तर्कहीन कट्टरपंथी ही ओवैसी सांसद की हत्या करना चाहेंगे। ओवैसी राष्ट्रवादी न होते हुए भी देशभक्त हैं। अंतर यह है कि ओवैसी हमारे देश की रक्षा करेंगे लेकिन वह यह नहीं मानते हैं कि हिंदू मुस्लिम डीएनए एक ही है। हमें उनके मुखर तर्कों को पूरा करना चाहिए न कि बर्बरता से।”

गौरतलब है कि गुरुवार को यूपी चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार से लौटते वक्त हापुड़ के छजरासी टोल पर आईएमआईएम के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी की कार पर गोलियां चलाई गई थी। इस घटना में पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इस गोलीकांड की घटना ने सड़क से संसद तक सियासत को गरमा दिया है। संसद में ओवैसी ने जेड सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया है लेकिन उनकी मांग है कि आतंकरोधी कानून के तहत कार्रवाई होनी चाहिए। हाईप्रोफाइल इस मामले में पुलिस अभी जांच में जुटी है।

आरोपियों के खिलाफ ओवैसी के मित्र और करीबी यामीन खान ने मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि उन्होंने ओवैसी के बयानों से नाराज होकर हमला किया था। अभी कई सवाल हैं, जिन्हें लेकर पुलिस की जांच जारी है। आईजी मेरठ प्रवीण कुमार पूरे मामले पर नजर रखे हुए हैं और उनके द्वारा मॉनीटरिंग की जा रही है। दोनों आरोपियों के परिजनों से भी पूछताछ की गई है।

Samachar First

Recent Posts

Video: भारत ने कम दूरी की वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली का किया सफल परीक्षण

  नई दिल्ली: भारत ने राजस्थान के पोखरण फायरिंग रेंज में बहुत ही कम दूरी…

6 hours ago

Himachal: जेपी नड्डा बोले- आजकल राहुल गांधी अर्बन नक्सल, देश को तोड़ने वालों की भाषा बोल रहे

  नाहन: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के नाहन में आयोजित…

6 hours ago

राहुल गांधी शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करते हुए भाजपा पर हमलावर, बोले- संविधान बर्बाद कर शीश झुकाने का कोई मतलब नहीं

Kohlapur/Agencies: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कोल्हापुर में मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति…

7 hours ago

Mandi News: अवैध निर्माण पर शिकंजा, 225 नोटिसाें में 10 की सुनवाई

  illegal construction cases : मंडी नगर निगम द्वारा अवैध निर्माण के खिलाफ जारी किए…

8 hours ago

Himachal: हरियाणा में भाजपा लगाएगी हैट्रिक: अनुराग

Hamirpur: सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने नादौन के गलोड में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान…

9 hours ago