Follow Us:

“भारत जोड़ो यात्रा” का आज होगा आगाज, 150 दिनों का रहेगा सफर

डेस्क |

कांग्रेस आज से कन्याकुमारी से कश्मीर तक “भारत जोड़ो यात्रा” शुरू करने जा रही है. पांच महीने की इस यात्रा का राहुल गांधी तमिलनाडु से बुधवार को यानि आज शुरू करेंगे. यात्रा दो चरणों में होगी.

पदयात्रा की शरूआत से पहले बुधवार को राहुल गांधी श्रीपेरुमबुदुर में राजीव गांधी मेमोरियल पंहुचे. यहां उन्होंने प्रार्थना सभा में हिस्सा लिया . इसके बाद वह कन्याकुमारी पहुंचेंगे. समारोह उद्घाटन के लिए तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्री राहुल गांधी को राष्ट्रीय ध्वज सौंपेंगे.

वहीं, राहुल गांधी ने कहा, नफरत और बंटवारे की राजनीति में मैंने अपने पिता को खो दिया. मैं अपने प्यारे देश को इसमें नहीं खोऊंगा. प्यार नफरत को जीत लेगा. आशा डर को हरा देगी. हम सब मिलकर मात देंगे.

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस को एकजुट करने और पार्टी कार्यकर्ताओं में नया जोश भरने के लिए राहुल गांधी बुधवार से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू कर रहे है. यह यात्रा कन्याकुमारी से शरु होकर कश्मीर में समाप्त होगी. 150 दिनों तक चलने वाली कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ देश के 12 राज्यों से होते हुए गुजरेगी और 3570 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.

ऐसा है आज का कार्यक्रम

3:05 PM- 3:15 PM तिरुवल्लुवर स्मारक का दौरा
3:25 PM – 3:35 PM विवेकानंद स्मारक का दौरा
3:50 PM – 4:00 PM कामराज मेमोरियल
4:10 PM – 4:30 PM महात्मा गांधी मंडपम में प्रार्थना सभा
4:30 PM- 4:35 PM गांधी मंडपम में राष्ट्रीय ध्वज वितरण समारोह
4:40 PM – 5:00 PM महात्मा गांधी मंडपम से बीच रोड तक भारत जोड़ी यात्रियों के साथ मार्च
5:00- 6:30 PM औपचारिक रूप से भारत जोड़ी यात्रा शुरू करने के लिए सार्वजनिक बैठक