Follow Us:

‘पार्टी विद ए डिफरेंस’! बीजेपी MLA ने SHO से की धक्का-मुक्की

समाचार फर्स्ट डेस्क |

'पार्टी विद ए डिफरेंस' का हवाला देने वाली बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हरकतों का वीडियो वायरल हो रहा है। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के नादौन उपमंडल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस SHO के बीच कहा-सुनी का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बीजेपी विधायक विजय अग्निहोत्री अपने कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस अधिकारी को धमकाते और बदतमीजी करते दिखाई दे रहे हैं।

दरअसल, मामला शुक्रवार का है जब विधायक अग्निहोत्री और उनके कार्यकर्ता कोटखाई गुड़िया मामले में मुख्यमंत्री का पुतला फूंकना चाह रहे थे और पुलिस उन्हें ऐसा करने से रोक रही थी। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ जमकर कहा-सुनी की और अग्निहोत्री ने तो SHO को धक्का तक दिया।

बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने विधायक के सामने ही एसएचओ को धमकाते हुए कहा कि मौजूदा सरकार का कार्यकाल सिर्फ दो महीनों का है, इसके बाद बाद देखते हैं कि क्या होता है। एक कार्यकर्ता ने तो SHO के कंधे पर लगे स्टार को लेकर भी टिप्पणी की।

एसएचओ सतीश कुमार ने लगातार कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश की लेकिन, कार्यकर्ताओं ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मुख्यमंत्री का पुतला भी फूंक दिया। इस मामले में एसपी रमन कुमार ने मीडिया को बताया है कि अगर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस के काम में बाधा डाली है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बीजेपी के विधायक भी वीडियो में पुलिस वाले से कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि जब पीएम का पुतला फूंका जाता है तब तुम लोग कहां चले जाते हो।

हालांकि, लोकतंत्र में हर किसी को अपना रोष प्रकट करने का अधिकार है। शासन को चुनौती देने का भी अधिकार है लेकिन, जितना हम अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हैं उतना ही हमें देश के संवैधानिक प्रक्रिया का भी सम्मान करना चाहिए। लिहाजा, यह देखना चाहिए कि विरोध हो बदतमीजी नहीं।