Follow Us:

कांग्रेस के बाद ग्राउंड रिपोर्ट लेगी BJP, अगस्त के पहले सप्ताह हिमाचल आएंगे ‘शाह’

पी. चंद |

कांग्रेस के बाद बीजेपी ने भी लोकसभा चुनावों के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अगस्त के पहले सप्ताह में हिमाचल आ रहे हैं। हालांकि अभी तारीख़ कन्फर्म नहीं है, लेकिन 4 या 5 अगस्त को उनके आने की संभावना है। हालांकि, उनसे पहले बीजेपी प्रदेश प्रभारी 28 जुलाई को हिमाचल आएंगे और पदाधिकारियों से फीडबैक लेंगे और आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति तैयार करेंगे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार बनने के बाद अमित शाह पहली दफा हिमाचल आ रहे हैं और इस दौरे के माध्यम से लोकसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को मंत्र दिए जाएंगे। इस संदर्भ में रविवार को बैठक भी बुलाई गई थी, जिसमें शाह के दौरे को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। वहीं, 28 जुलाई को बीजेपी प्रभारी मंगल पांडेय 3 दिन के लिए हिमाचल दौरे पर रहेंगे और साथ ही शाह के दौरे की तैयारियों का भी जायजा लेंगे।

नैरचोक आगजनी पर जांच के आदेश जारी

मंडी के नेरचौक पर एक मकान में लगी आगजनी की घटना पर मुख्यमंत्री ने शोक जताया और जांच के कारण पता लगाने के आदेश जारी किए। जयराम ठाकुर ने कहा कि जिला प्रशासन हर संभव मदद कर रहा है और जांच रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। याद रहे के नेरचौक में दुल्हन लेकर वापस लौटी बारात के घर में आग लगी थी, जिसमें 5 लोग जिंदा जल गए थे, जबकि कई घायल हैं। घटना सुबह साढ़े 4 बजे के क़रीब पेश में आई थी।