Follow Us:

बिंदल की अध्यक्षता में हुई बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक, कार्यसमिति की बैठक को लेकर हुई चर्चा

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश पदाधिकारियों की पहली बैठक बुधवार को बीजेपी मुख्यालय शिमला में प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विशेषरूप से कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। बैठक में 15 और 16 मार्च, 2020 को पांवटा साहिब में होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। पार्टी ने संसदीय क्षेत्रों तथा जिलों दायित्वों का विभाजन किया।

इस मौके पर बिंदल ने सभी पदाधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी और कहा कि उनसे पूर्ण समय पार्टी को देना अपेक्षित है। उन्होनें कहा कि हम सबका लक्ष्य 2022 के विधान सभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश में फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाना है। उसके लिए दिन-रात मेहनत करें, लगातार प्रवास करें। उन्होनें कहा कि सभी पदाधिकारियों को कोई न कोई संगठन की जिम्मेदारी दी जा रही है, उसको सभी पूरी लग्न व निष्ठा से निभाएं।

हर बूथ में बैठक में अप्रैल और मई माह में संगठन की मजबूती की दृष्टि से विस्तारक योजना के अंतर्गत विस्तारक निकाले जाएंगे। हर संसदीय क्षेत्र के हर मंडल से 10 कार्यकर्ता दूसरे संसदीय क्षेत्र के मण्डलों में जाकर 15 दिन कार्य करेंगे। बैठक में हर बूथ पर 6 अप्रैल को पार्टी का स्थापना दिवस, 14 अप्रैल को डा0 भीमराव अम्बेडकर जयंती पर समरसता दिवस, 23 जून डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के बलिदान दिवस पर अखण्ड भारत दिवस, 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस पर शहीद सम्मान दिवस, 25 सितम्बर को पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर अंत्योदय दिवस मनाने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में अपना बूथ-सबसे मजबूत योजना को शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए भी विस्तृत योजना बनाई गई।

बैठक के समारोप सत्र को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल सरकार प्रदेशहित व जनहित में लगातार काम कर रही है। उन्होनें पार्टी पदाधिकारियों से सरकार की जनहितैषी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का आवाहन किया ताकि 2022 में मिशन रिपीट के सपने को साकार किया जा सके।