Follow Us:

‘सरकार की देनदारियों के चलते अस्पतालों में नहीं मिल पा रहा आयुष्मान और हिमकेयर योजना का लाभ’

|

भाजपा ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार ने भाजपा द्वारा प्रदेश की जनता के लिए शुरू की गई हिमकेयर योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। करोड़ों की देनदारियों के चलते अस्पतालों में प्रदेश की गरीब जनता इस योजना का लाभ नहीं उठा पा रही है। वन्ही अस्पतालों में मिलने वाली निशुल्क दवाइयां भी अब नहीं मिल पा रही हैं।

संदीपनी भारद्वाज ने शिमला में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि 353 करोड़ की देनदारी हैं, जिसके चलते लोगों को अब इसकी सुविधा नहीं मिल रही है। हिमकेयर योजना के तहत आईजीएमसी के 92 करोड़ रुपए, टांडा मेडिकल कॉलेज के 107 करोड़ रूपए और पीजीआई चंडीगढ़ की 30 करोड़ रूपए की देनदारी इस सरकार की बची हुई है। उन्होंने कहा कि अपनी दी गारंटियों को पूरा करना तो दूर लेकिन पूर्व की सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को भी चला नही पा रही है। आयुष्मान भारत योजना का प्रदेश का शेयर भी यह सरकार नही दे पाई है। जिससे प्रदेश के लोगों को मुफ्त इलाज नहीं मिल पा रहा हैं। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में जो मुफ्त दवाएं मिलती थी वो भी नही मिल पा रही हैं। जिससे गरीब लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं संदीपनी भारद्वाज ने काजा प्रकरण को लेकर कहा कि रजवाड़ा शाही के व्यक्ति एक महिला से घबरा गए हैं। उनको समझ आ गया है कि वे हार रहे हैं। जो राज परिवार के लोग कहते थे कि पूरा प्रदेश हमारे साथ चलता है वे एक गांव की महिला से घबरा गए हैं जिससे इस प्रकार के हथकंडे अपना रहे है।