Follow Us:

BJP ‘संगठन पर्व’ सदस्यता अभियान से बढ़ाएगी अपना कुनबा

पी. चंद, शिमला |

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती की अध्यक्षता में प्रदेश बीजेपी के पदाधिकारियों की बैठक का आयोजन किया। बैठक में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में गत लोकसभा चुनावों की समीक्षा और बीजेपी के सदस्यता अभियान जिसे ’’संगठन पर्व’’ सदस्यता अभियान 2019 का नाम दिया है, को सुचारू रूप से चलाने के लिए व्याप्क कार्ययोजना को अंतिम रूप दिया गया। बीजेपी ने इस बार गत अभियान की तुलना में 20 प्रतिशत वृद्धि का लक्ष्य रखा है। इस बैठक को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने भी सम्बोधित किया।

बैठक में लोकसभा चुनावों की समीक्षा करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि बीजेपी को 90 प्रतिशत बूथों पर बढ़त मिली है। वहीं कांग्रेस कई बूथों पर अपना खाता भी नहीं खोल पाई है और कांग्रेस के गठन के पश्चात से अब तक सर्वाधिक बुरी हालत इसी चुनाव में हुई है। कांग्रेस का कोई भी प्रत्याशी अपनी ही विधान सभा क्षेत्र में भी नहीं जीत पाया और कांगड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी पवन काजल तो अपने ही बूथ पर चुनाव हार गए। उन्होनें कहा कि इस ऐतिहासिक विजय के लिए जहां प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 5 वर्षों की अनथक मेहनत है वहीं डेढ़ वर्ष के बीजेपी सरकार के शानदार कार्यकाल और मुख्यमंत्री के ईमानदार नेतृत्व और ईमानदार प्रयास को भी जाता है। उन्होनें सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि जीत से संतुष्ट होने की आवश्यकता नहीं है। बीजेपी का आगामी लक्ष्य उप चुनाव है और कार्यकर्ताओं को अभी से इसके लिए मेहनत करने की आवश्यकता है ताकि वह लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत को भी इन उप चुनावों में दोहरा सके।

इस मौके पर पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि प्रदेश में मिली शानदार जीत के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और बीजेपी संगठन बधाई के पात्र हैं। जिनके नेतृत्व में बीजेपी को यह प्रचंड विजय हासिल हुई है। उन्होनें कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि ऊंचाई पर पहुंचना आसान है परन्तु ऊंचाई पर बने रहने के लिए मेहनत की आवश्यकता होती है और आज यही स्थिति बीजेपी की भी है। इसलिए कार्यकर्ता और नेतृत्व को चाहिए कि वह जनता की आशाओं पर खरा उतरते हुए परिश्रम की पराकाष्ठा करें और आगामी उप चुनाव के साथ-2 वर्ष 2022 के विधान सभा चुनावो में बीजेपी सरकार की पुर्नावृति के लिए अभी से कमर कस लें और मेहनत करना शुरू कर दें।

बीजेपी सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय सह प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि वह हिमाचल प्रदेश की भूमि का धन्यवाद करते हैं कि उसने जगत प्रकाश नड्डा जैसा कुशल नेतृत्व पैदा किया है जो पार्टी के सर्वोच्च पद पर विद्यमान है। और प्रदेश की जनता का भी धन्यवाद करते हैं जिन्होनें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के घर होने का गौरव को वोटों में परिवर्तित करके ऐतिहासिक विजय दिलाई है। अपने सम्बोधन में उन्होनें कहा कि बीजेपी की रीढ़ उसका संगठन और कार्यकर्ता है और संगठन की बढ़ौतरी के लिए आवश्यक है कि कार्यकर्ताओं की संख्या में बढ़ोतरी की जाए और इसके लिए बीजेपी निश्चित समय अंतराल में सदस्यता अभियान करती है। बीजेपी के लिए सदस्यता अभियान मात्र एक कार्य न होकर एक पर्व है। यही वजह है कि इस सदस्यता अभियान को संगठन पर्व का नाम दिया है।

उन्होनें कहा कि आज बीजेपी केवल देश ही नहीं बल्कि दुनिया का सबस बड़ा संगठन है। बीजेपी ने गत सदस्यता अभियान में 11 करोड़ से अधिक सदस्य बनाये थे और इस बार इस लक्ष्य में 20 प्रतिशत बढ़ोतरी की गई है और प्रदेश बीजेपी को भी यही लक्ष्य दिया गया है। परन्तु सर्वविदित है कि हिमाचल में बीजेपी का संगठन देश के चुनिंदा श्रेष्ठ संगठनो में से एक है। ऐसे में उन्हें पूर्ण विश्वास है कि यहां के कार्यकर्ता 20 प्रतिशत के तय लक्ष्य से कहीं अधिक लोगों को कार्यकर्ता बनाने में कामयाब रहेंगे।